Hyundai Verna: Luxury और Top सेफ्टी में 1-नंबर है कार! 10 लाख में मिलेंगे टॉप क्लास फीचर्स

Hyundai Verna: Luxury और Top सेफ्टी में 1-नंबर है कार! 10 लाख में मिलेंगे टॉप क्लास फीचर्स अब इंडियन मार्केट में ऐसी कम कीमत वाली प्रीमियम कार आ चुकी हैं, जो 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती हैं. इसके अलावा फीचर्स भी टॉप क्लास मिलते हैं. इस कार ने लोगों को दीवाना बना डाला है. आइए जानते हैं इसके बारे में….

Luxury और Top सेफ्टी में 1-नंबर है कार! 10 लाख में मिलेंगे टॉप क्लास फीचर्स

हर किसी का ख्वाब होता है कि कार ऐसी हो कि सड़कों पर जो देखे वो देखता ही रह जाए और अंदर में बैठने पर लग्जरी फील दे. लेकिन हम सभी जानते हैं कि ऐसी कार को खरीदने के लिए बहुत पैसा लगता है. अधिकतर ऐसी गाड़ियां बजट से बाहर होती हैं. लेकिन अब इंडियन मार्केट में ऐसी कम कीमत वाली प्रीमियम कार आ चुकी हैं, जो 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती हैं. इसके अलावा फीचर्स भी टॉप क्लास मिलते हैं. हम बात कर रहे हैं Hyundai Verna की. कार को भारत में आए 17 साल हो चुके हैं और हर साल कंपनी कुछ न कुछ नया करती है. लेटेस्ट मॉडल ने लोगों को क्रेजी कर दिया है. आइए जानते हैं क्या है इस कार में खास…

Hyundai Verna मिलता है पावरफुल इंजन

Hyundai Verna में दो इंजन ऑप्शन दिए गए हैं:

1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन: यह इंजन 115 बीएचपी की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है.

1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन: यह इंजन 160 बीएचपी की पावर और 253 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.  यह इंजन केवल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है. कार का माइलेज 20 से 24 किलोमीटर प्रति लीटर तक है.

Hyundai Verna में कई सुरक्षा सुविधाएं दी गई हैं, जिनमें शामिल हैं:

– 6 एयरबैग
– इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC)
– एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD)
– रिवर्स पार्किंग सेंसर
– ऑटो हेडलैंप
– आइसोफिक्स
– टाइमर के साथ रियर डिफॉगर
– इम्पैक्ट सेंसिंग डोर अनलॉक
– हाइट एडजस्टमेंट ड्राइवर सीट

नई Hyundai Verna के हाई ट्रिम्स में हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर और गाइडलाइन्स के साथ रियर पार्किंग कैमरा भी मिलते हैं. कार के टॉप वेरिएंट में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी उपलब्ध है.

Hyundai Verna अंदर से देती है लग्जरी फील

Hyundai Verna में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ एक डुअल स्क्रीन सेटअप शामिल है. गाड़ी में आठ-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, इंफोटेनमेंट और एसी के लिए स्विचेबल कंट्रोल, 64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग, सिंगल-पैन सनरूफ, एयर प्यूरिफायर, और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स भी हैं.

यह भी पढ़े : Kabir Singh Song – तुझे कितना चाहने लगे गाने से सुर मिलाने लगा डॉगी 

Hyundai Verna कीमत भी ज्यादा नहीं

Hyundai Verna भारत में 14 वेरिएंट में उपलब्ध है. बेस वेरिएंट की कीमत ₹10.96 लाख एक्स-शोरूम है, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत ₹17.38 लाख एक्स-शोरूम है.