Hyundai Exter Electric – टेस्टिंग के समय नजर आई हुंडई की नई EV Punch EV से होगा मुक़ाबला 

जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद 

Hyundai Exter Electricहुंडई ने पिछले साल (2023) भारतीय बाजार में कैस्पर-बेस्ड एक्सटर माइक्रो एसयूवी को लॉन्च किया था। यह एंट्री-लेवल एसयूवी टाटा पंच और सिट्रोएन सी3 के साथ मुकाबला करती है। अब कंपनी एक किफायती एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है, जिसे हाल ही में यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह नया इलेक्ट्रिक मॉडल दक्षिण कोरिया में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और हुंडई कैस्पर माइक्रो एसयूवी की आधार पर डिज़ाइन किया गया है।

एक्सटर इलेक्ट्रिक अवतार में होगी लांच | Hyundai Exter Electric 

भविष्य में भारतीय बाजार में इस गाड़ी की भी आने की संभावना है, क्योंकि पहले ही हमारे देश में कंपनी ने कैस्पर पर बेस्ड एसयूवी (एक्सटर) को लॉन्च कर दिया है। अब इसके बेस्ड इलेक्ट्रिक एसयूवी को यूरोप में देखा गया है। अगर यह भारत में लायी जाती है, तो यह एक्सटर के इलेक्ट्रिक वर्जन के रूप में आ सकती है। हालांकि, हुंडई की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं दी गई है।

इन गाड़ियों को कड़ी टक्कर | Hyundai Exter Electric 

जब यह भारत में लॉन्च होगी, तो टाटा पंच ईवी और सिट्रोएन सी3 को मुकाबला करेगी। इस नई एंट्री-लेवल एसयूवी को भारत के साथ-साथ कई उभरते बाजारों, जैसे कि यूरोपीय देशों में भी पेश किया जाएगा। हालांकि, सबसे पहले, इस छोटे इलेक्ट्रिक एसयूवी को 2025 के पहले तिमाही में यूरोप में लॉन्च किया जा सकता है।

देखे गए मॉडल को पूरी तरह से ढका हुआ था जिससे हमें सीमित जानकारी ही प्राप्त हो पाई। इसके फ्रंट में अतिरिक्त लाइट्स थीं, जो मौसम के हिसाब से बेहतर दिखाई देने के लिए जोड़े गए थे। हालांकि, भारी कैमोफ्लाज के बावजूद, इलेक्ट्रिक प्रोपल्शन सिस्टम की बैटरी साइड्स और पीछे से दिख रही थीं।

इसकी K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की उम्मीद है, जो कि ग्रैंड आई10, एक्सटर, और कैस्पर आईसीई में इस्तेमाल होती है। इसमें दो विभिन्न बैटरी ऑप्शन की संभावना है। बड़ी बैटरी वाला वर्जन एकल चार्ज पर 400 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकता है।

Source Internet