HometrendingHyundai Creta Ke Features - इस शानदार SUV ने सभी गाड़ियों को...

Hyundai Creta Ke Features – इस शानदार SUV ने सभी गाड़ियों को पछाड़ा, खरीदने वालों की कतार हुई लंबी  

Hyundai Creta Ke Features – इन दिनों भारत  त्योहारों का सीजन चल रहा  है ऐसे में हर कोई नई गाड़ी लेने का प्लान बनता है। गाड़ी लेने वाले शख्स के दिमाग में पहले से ही किस कंपनी की कौन सी गाडी लेनी है ये बात चल रही होती है। इस समय लोगों को मिड साइज SUV लेने का ट्रेंड चल रहा है। भारतीय बाजार में इस समय हुंडई की Creta मिड साइज सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई है हालांकि मारुति सुजुकी ने हाल ही में इस सेगमेंट में अपनी पहली कार Maruti Suzuki Grand Vitara लॉन्च की है

सबसे ज्यादा बिक्री वाली गाड़ी बानी Creta(Hyundai Creta Ke Features

Hyundai Creta मिड साइज सेगमेंट में बिक्री के मामले में टॉप पर बनी हुई है. पिछले महीने, इस एसयूवी की 12,866 यूनिट्स बिकी हैं. यह सितंबर 2021 के मकाबले 52 प्रतिशत की बढ़ोतरी है. बता दें कि हुंडई क्रेटा की कीमत 10.44 लाख रुपये से 18.24 लाख रुपये तक जाती है. 

इस कार की जबर्दस्त बिक्री के पीछे की एक वजह यह है कि क्रेटा पेट्रोल और डीजल समेत 3 इंजन ऑप्शन और कई प्रकार के वेरिएंट में उपलब्ध है. इसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (115PS और 144Nm), 1.5-लीटर डीजल (115PS और 250Nm) और 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल (140PS और 242Nm) के ऑप्शन ऑप्शन हैं. 

ये दो SUV की बिक्री में लगी होड़(Hyundai Creta Ke Features

लिस्ट में दूसरे पायदान पर किआ सेल्टोस रही है. जो इंजन और प्लेटफॉर्म के मामले में हुंडई क्रेटा की ही बहन है. किआ सेल्टोस की सितंबर 2022 में 11,000 यूनिट्स की बिक्री हुई है. वहीं तीसरे पायदान पर महिंद्रा की स्कॉर्पियो एसयूवी रही. इस एसयूवी ने सितंबर में 268 प्रतिशत की ग्रोथ के सथ 9,536 यूनिट्स की बिक्री की है. 

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular