spot_img
HomeदेशGood news: कर्मचारियों की आयु हुई 65 वर्ष मिली मंजूरी योजना का...

Good news: कर्मचारियों की आयु हुई 65 वर्ष मिली मंजूरी योजना का ऐसे मिलेगा लाभ ध्यान से पड़े पूरी खबर।

Good news: कर्मचारियों की आयु हुई 65 वर्ष मिली मंजूरी योजना का ऐसे मिलेगा लाभ ध्यान से पड़े पूरी खबर। कर्मचारियों के लिए हमारे पास अच्छी खबर है। सबसे पहले, सेवानिवृत्ति की आयु पर, जहां देश भर में कई तर्क और दावे प्रस्तुत किए जाते हैं। दूसरी ओर, कर्मचारियों को 65 वर्ष की आयु तक सेवा में बने रहने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया। वास्तव में, पहले कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु 58 वर्ष थी। जो अब बढ़कर 65 साल हो जाएगी।

Good news: कर्मचारियों की आयु हुई 65 वर्ष मिली मंजूरी योजना का ऐसे मिलेगा लाभ ध्यान से पड़े पूरी खबर।

कंपनी के विस्तार के प्रयास में एयर इंडिया ने एक बड़ा फैसला लिया। अब पायलट 65 वर्ष की आयु तक उड़ान भर सकेंगे। 29 जुलाई के एक दस्तावेज में कहा गया है कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने पायलटों को 65 वर्ष की आयु तक उड़ान भरने की अनुमति दी है। इससे पहले, एयर इंडिया में पायलटों की सेवानिवृत्ति की आयु थी 58 साल।

DGCA रेगुलेशन में कहा गया है कि पायलटों को 65 साल की उम्र तक उड़ान भरने की अनुमति देना एक अभ्यास है और उद्योग में एयरलाइंस द्वारा इसका पालन किया जाता है। दरअसल, टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने जल्द ही 200 से अधिक विमान खरीद लिए। दरअसल इस पर विचार किया जा रहा है। वहीं, विमान के पायलटों को नए अनुबंध के साथ बैठक दी जा सकती है। बता दें कि इस बारे में सेवानिवृत्त पायलटों से संपर्क किया गया है।

इससे पहले कंपनी ने कहा था कि उसकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एयर इंडिया में वर्तमान प्रशिक्षित पायलटों को सेवानिवृत्ति के बाद 5 साल के लिए अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया जाएगा और उनकी आयु सीमा 65 वर्ष तक बढ़ाने का प्रस्ताव किया गया था। यिप्पी। इसके साथ ही अगले दो वर्षों में सेवानिवृत्त होने वाले पायलटों की पात्रता की जांच के लिए मानव संसाधन विकास, संचालन विभाग और उड़ान सुरक्षा विभाग के अधिकारियों की एक समिति भी गठित की जाएगी। जो पायलटों के पिछले रिकॉर्ड के साथ-साथ उड़ान अनुशासन, सुरक्षा और सतर्कता की जांच करेगा और दस्तावेज़ में सूचीबद्ध किया जाएगा।

पायलटों की समीक्षा के बाद सेवानिवृत्ति के बाद अनुबंध जारी करने के लिए विभाग प्रमुख को शॉर्टलिस्ट किए गए नामों की सिफारिश की जाएगी और अनुबंध कर्मचारियों की आयु सीमा को 5 वर्ष की अवधि के लिए 65 वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है। वही कर्मचारी जो 63 वर्ष की आयु तक 5 वर्ष की संतोषजनक सेवा पूरी करते हैं। उनकी विस्तृत स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी और उनकी आयु सीमा बढ़ाकर 65 वर्ष करने पर भी विचार किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular