लाडली बहनों के लिए खुशखबरी! इस दिन खाते में आयेगी लाडली बहना योजना की 14वीं किस्त

By
On:
Follow Us

लाडली बहनों के लिए खुशखबरी! इस दिन खाते में आयेगी लाडली बहना योजना की 14वीं किस्त, मध्य प्रदेश की 1.29 करोड़ लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी है. जुलाई महीने में लाडली बहनें अब 14वीं किस्त का इंतजार कर रही हैं. बता दें कि हर महीने 10 तारीख को लाडली बहनों के खाते में पैसा ट्रांसफर होता है, लेकिन जून में 6 तारीख, मई में 4 तारीख और अप्रैल में 5 तारीख को समय से पहले किस्त भेज दी गई थी. यहां सीएम डॉ. मोहन यादव ने 14वीं किस्त को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

ये भी पढ़े- बॉक्स ऑफिस पर ‘कलकि 2898 एडी’ का तहलका! कमाई में तोड़े सारे रिकॉर्ड, हासिल किया पहला अवार्ड

5 जुलाई को मिलेगी 14वीं किस्त

लाडली बहना योजना की शुरुआत पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मई 2023 में की थी. इस योजना में 21 से 60 साल की महिलाओं को 100 रुपये देने का फैसला किया गया था. इसकी पहली किस्त 10 जून 2023 को जारी की गई थी. लाडली बहना योजना को अब एक साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है. ऐसे में अब सीएम मोहन यादव ने शनिवार को बालाघाट में हुई बैठक में कहा कि लाडली बहनों की 14वीं किस्त 5 जुलाई को खातों में ट्रांसफर कर दी जाएगी. इसके अलावा सीएम ने एक और बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि हम जल्द ही इस योजना की राशि बढ़ाने वाले हैं.

ये भी पढ़े- ITEL का धांसू स्मार्टफोन! iPhone जैसा डिजाइन और 12GB RAM के साथ कीमत मात्र ₹6,499

ऐसे चेक करें अपना पेमेंट स्टेट्स (आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी उपलब्ध नहीं है)

हालांकि लाडली बहना पेमेंट स्टेट्स चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन वेबसाइट पर आपको एप्लीकेशन और पेमेंट स्टेट्स का ऑप्शन मिल सकता है. आप निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं:

  1. लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट Laadli Bahna Yojana पर जाएं।
  2. मुख्य पृष्ठ पर, “आवेदन और भुगतान स्थिति” के विकल्प पर क्लिक करें। (यह विकल्प वेबसाइट पर उपलब्ध हो सकता है, लेकिन पेमेंट स्टेट्स की जानकारी मिलने की गारंटी नहीं है)
  3. अपना आवेदन नंबर या सदस्य समग्र संख्या दर्ज करें।
  4. कैप्चा कोड सबमिट करने के बाद, आवेदन के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल पर एक ओटीपी भेजा जाएगा।
  5. मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करें और इसे सत्यापित करें।
  6. ओटीपी को सत्यापित करने के बाद, खोज विकल्प पर क्लिक करने के बाद, आपकी भुगतान स्थिति खुल सकती है. (यह सुविधा अभी वेबसाइट पर मौजूद ना भी हो सकती है)

Related News