spot_img
HomeबैतूलGood News : 32 स्लाईज की मशीन देख कलेक्टर बोले गुड

Good News : 32 स्लाईज की मशीन देख कलेक्टर बोले गुड

कलेक्टर किया एम्बुलेंस और सिटी स्केन का निरीक्षण, 18 जननी और बेसिक लाइफ सपोर्ट वाहन की ली जानकारी

बैतूल – जिला अस्पताल में लगी अत्याधुनिक 32 स्लाइज की मशीन और इसकी खूबियों की जानकारी लेने के बाद कलेक्टर ने गुड कहा। इसके साथ ही यह भी कहा कि इस मरीज से गंभीर बीमारियों की जांच अब आसानी से हो सकेगी। जिले की स्वास्थ्य सेवाओं में दिन दिन इजाफा होते जा रहा है। घायलों सहित गंभीर रूप से बीमार को तत्काल अस्पताल पहुंचाया जा सके इसके लिए शासन द्वारा एम्बुलेंस और गर्भवती महिलाओं के लिए जननी सुरक्षा योजना प्रारंभ की गई है।

बैतूल को मिले 22 वाहन

इसी योजना के तहत आदिवासी बाहुल्य बैतूल जिले को 22 एम्बुलेंस एवं जननी वाहन दिए गए हैं। इन वाहनों को आज जिला कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने जिला अस्पताल पहुंचकर निरीक्षण किया। इसके साथ ही जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में लगी अत्याधुनिक सिटी स्केन मशीन का भी कलेक्टर ने बरीकी से निरीक्षण करने के साथ- साथ मशीन से संबंधित जानकारी ली।

कलेक्टर ने की वाहनों की जांच

सीएमएचओ डॉ. एके तिवारी ने बताया कि बैतूल स्वास्थ्य विभाग को मिल 22 वाहनों में से 18 जननी एक्सप्रेस और 4 बेसिक लाइफ सपोर्ट वाहन है। सीएमएचओ ने बताया कि कलेक्टर ने इस वाहनों का बारीकी से निरीक्षण करते हुए आक्सीजन, चेक लिस्ट, लाइट सहित वाहन में लगे अन्य उपकरणों को चालू करवाकर देखा और जांच पड़ताल की। इसके बाद ही वाहनों को रवाना करने के आदेश दिए। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. एके तिवारी, सिविल सर्जन डॉ. एके बारंगा, आरएमओ डॉ. रानू वर्मा सहित अन्य मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular