Friday, August 12, 2022
spot_img
HomeबैतूलGood News : अनाथ बच्चों को सहारा देने हम सभी की जिम्मेदारी:...

Good News : अनाथ बच्चों को सहारा देने हम सभी की जिम्मेदारी: श्री शिवशंकर

मातृछाया शिशु गृह में हुआ नामकरण व सम्मान समारोह का आयोजन

बैतूल (सांध्य दैनिक खबरवाणी) – समाज ने हम सभी को बहुत कुछ दिया है। अब हमारी बारी है कि हम भी समाज को अपने-अपने सामर्थ के अनुसार कुछ ना कुछ जरूर दें। हो सके तो अपने परिवार में आने वाली मंगल शुभ घडिय़ों को इन बच्चों के साथ मनाए ताकि इन बच्चों के चेहरो पर खुशी आ सकें। यह उद्बोधन सेवा भारती द्वारा नगर के चक्कर रोड पर स्थित संचालित मातृछाया शिशु गृह में बच्चों का नामकरण एवं सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए विभाग प्रचारक श्री शिवशंकर ने कही।

श्री शिवशंकर ने कहा कि समाज के आरोप-प्रत्यारोप से बचने के लिए माता-पिताओं ने इन बच्चों की अनदेखी कर उन्हें त्याग दिया है जो कि वर्तमान में मातृछाया शिशु गृह में रह रहे हैं। इन बच्चों को परिवार की आवश्यकता है। इसके साथ ही इन्हें भी अन्य बच्चों की तरह सुख-सुविधाएं मिले यही सेवाभारती का उद्देश्य है।

सेवाभारती जनसहयोग से विभिन्न प्रकल्पों का संचालन कर रही है जिसमें समाज के लोग बढ़चढ़कर सहयोग भी कर रहे हैं। श्री शिवशंकर ने कहा कि इन बच्चों को उनके अपनो ने त्याग दिया है ऐसे में हम इनका सहारा बन सकते हैं। उन्होंने सभी से इसके लिए सहयोग करने आगे आने की अपील की है। उन्होंने कहा सेवाभारती 10 केंद्रों के माध्यम से बच्चों को संस्कारित करने का काम कर रही है।

मुकेश खण्डेलवाल ने पढ़ा प्रतिवेदन

सेवाभारती मातृछाया समिति के अध्यक्ष मुकेश खण्डेलवाल ने समिति का प्रतिवेदन पढ़कर सुनाया। श्री खण्डेलवाल ने कहा कि सेवाभारती मातृछाया 2015 से बैतूल में संचालित है। अभी तक यहां से 29 बच्चे गोद दिए जा चुके हैं जिनमें से 4 बच्चे विदेश भी जा चुके हैं। कार्यक्रम का समापन अवसर पर आभार उपाध्यक्ष कश्मीरीलाल बतरा ने व्यक्त किया।

कार्यक्रम में उपस्थित रहे

कार्यक्रम में वरिष्ठ समाजसेवी श्रीमती कांतिदेवी खण्डेलवाल, जिला औषधी विक्रेता संघ के अध्यक्ष मंजीत सिंह साहनी, लायंस क्लब महक की अध्यक्ष कंचन आहूजा, समाजसेवी तूलिका पचौरी, बैतूल शहर की पहली महिला ब्रांड एम्बेसडर श्रीमती नेहा गर्ग, ब्रांड एम्बेसडर संजय शुक्ला, मध्य प्रदेश भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश मीडिया प्रभारी अभिजर हुसैन बोहरा, समाजसेवी श्रीमती फरीदा बोहरा समाजसेवी श्रीमती किरण खण्डेलवाल, प्रशांत मांडवीकर, पार्षद बंडू धोटे, वरिष्ठ कांग्रेस नेता शांतिलाल तातेड़, समाजसेवी दीपेश मेहता, गजेंद्र पंवार, ज्योति मिश्रा, पूनम खण्डेलवाल, श्रीमती शारदा राठौर, श्रीमती रजनी दुबे, संध्या दुबे, श्रीमती जिला संघ प्रमुख अभिषेक खण्डेलवाल, त्रिवेणी गौशाला के प्रमुख दीपक कपूर एवं राजेश मेहता, दीपू सलूजा, नागरिक बैंक अध्यक्ष अतीत पंवार, विवेक शर्मा और मुन्ना यादव एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments