आम जनता के लिए राहत भरी खबर! सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, अब महज इतने में मिलेगा

आम जनता के लिए राहत भरी खबर! सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, अब महज इतने में मिलेगा। हाल ही में नए वित्त वर्ष की शुरुआत में सरकार ने आम जनता को खुशखबरी दी है। नए महीने में सरकार ने गैस की कीमतों में कटौती की है। जिससे आम जनता को राहत मिली है। आज के समय में हर घर में एलपीजी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल होता है। आइये जानते है कितना हुआ कीमत में बदलाव।।

ये भी पढ़े- Art & Craft Video: प्लास्टिक की बोतल से शख्स ने बना दिया गजब का आर्ट, वीडियो देख आप भी करोगे नमन

₹30.50 सस्ता हुआ कमर्शियल सिलेंडर

मार्केट में महंगाई इतनी बढ़ रही है जिससे कि आम जनता पूरी तरह से परेशान है। ऐसे में सरकार ने आम जनता के लिए राहत भरी खबर लाई है जिसके चलते हैं 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत ₹30.50 रूपये कम की गई है जिससे कमर्शियल सिलेंडर इस्तेमाल करने वालों को लोगों के लिए राहत भरी खबर है।

कमर्शियल सिलेंडर की नई कीमतें:

  • दिल्ली: 1 अप्रैल 2024 से दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 30.50 रुपये की कटौती की गई है। नई कीमत 1971.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी।
  • कोलकाता: कोलकाता में भी एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 32 रुपये की कटौती हुई है। नई कीमत 2096.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी।
  • मुंबई: मुंबई में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 31.50 रुपये की कटौती की गई है। नई कीमत 2005.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी।
  • चेन्नई: चेन्नई में भी एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 30.50 रुपये की कटौती हुई है। नई कीमत 2101.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी।

ये भी पढ़े- मार्केट में धूम मचा रहा ये छुटकू गैस चूल्हा! खासियत जान आप भी दंग रह जाओगे

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं!

कमर्शियल सिलेंडर के दामों में ही बदलाव देखने को मिले हैं घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। आज के वर्तमान समय में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत की बात करें तो दिल्ली में 803 रुपये, कोलकाता में 829 रूपये, चेन्नई में 818.50 रुपए और मुंबई में 802.50 रुपए है।