Home बैतूल Fraud : किसान की जमीन गिरवी रख अज्ञात ने लिया 9 लाख...

Fraud : किसान की जमीन गिरवी रख अज्ञात ने लिया 9 लाख का लोन, जब नोटिस आया तो पता चला

मुलताई– क्षेत्र के हतनापुर में स्थित लगभग 9 एकड़ जमीन पर 9 लाख रुपये से ज्यादा का कर्जा जमीन को बंधक रखकर उठा लिया गया है,लेकिन जमीन के मालिकों को इसकी खबर तक नहीं है।पिछले 3 महीने से खेत के मालिक जगह-जगह जाकर इसकी शिकायत कर रहे हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही।

सीएम हेल्पलाइन पर भी इस मामले की शिकायत की गई है।हालांकि अभी तक कोई निराकरण नहीं निकला है। पीड़ित रवि पवार ने बताया कि हथनापुर में उनकी मां लुड़का बाई एवं उनकी मौसी फुलमा बाई के नाम पर 9 एकड़ से ज्यादा जमीन है। इस जमीन को बैतूल के एक बैंक में किसी ने गिरवी रखकर 9 लाख रुपये से ज्यादा का कर्ज उठा लिया है ।अब बैंक द्वारा उनसे कर्ज अदायगी की बात कही जा रही है।जबकि उनकी मां एवं मौसी लोन लेने कहीं नहीं गई है ।

किसी ने उनके फर्जी दस्तावेज लगाकर बैंक से 9 लाख का लोन उठा लिया है।पिछले 3 महीने से उनके द्वारा विभिन्न जगह इसकी शिकायत की गई है, लेकिन अभी तक इसका कोई निराकरण नहीं निकला है।

मुलताई में एक्टिव है लोन उठाने वाला गिरोह

किसानों की जमीन को बैंकों में बंधक रखकर लोन उठाने वाला गिरोह मुलताई क्षेत्र में कई सालों से एक्टिव है। इसको लेकर मुलताई थाने में कई एफआईआर भी दर्ज की जा चुकी है।
बताया जा रहा है कि इस गिरोह के लोगों द्वारा किसानों की जमीन के फर्जी कागज बनाए जाते हैं और उन्हें बैंकों में गिरवी रख पैसा उठा लिया जाता है। बाद में जब वसूली के लिए किसानों के पास नोटिस आते हैं तब उन्हें तब कहीं इसकी भनक लग पाती है।