Wednesday, August 17, 2022
spot_img
HomeबैतूलFire : भीषण आग से संतरा और गन्ना के खेत तबाह,25 किसानों...

Fire : भीषण आग से संतरा और गन्ना के खेत तबाह,25 किसानों के खेत हुए प्रभावित

आग से झोपड़ी,पाइप और भूसा जला

चिचोली (राजेन्द्र दुबे )-चिचोली मुख्यालय से 2 किलोमीटर की दूरी पर मेलघाट क्षेत्र में गुरुवार दोपहर खेतों में भीषण आग लग गई । देखते ही देखते सैकड़ों एकड़ में आग फैल गई । आग की सूचना पुलिस और दमकल को दी गई ।

सूचना मिलने पर पर दमकल मौके पर पहुची और दमकल कर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी । आग में लगभग डेढ़ सौ एकड़ किसानों को खेतो मे ,गन्नाबाडी , पाईप ,झोपडी ,बास ,संतरे के बगीचे. खेतों में रखें भू से जलकर खाक हो गए । किसानों की मदद से आग पर बड़ी मुश्किल से काबू पाया गया जिसके बाद भी आग की लपटें बढ़ते ही जा रही थी।

आग देखते ही देखते खेतो का तक फैल गई। मेलघाट क्षेत्र के किसान राजेश राठौर का संतरा का बगीचा ,सुरेशराठौर की गन्नाबाडी , बबलू पिता सुरेन कहार के खेत मे बनी झोपड़ी,40 पाईप ,दो ट्राली बास ,मेघराज मोगरे के 50 पाईप ,गन्ना बाडी ,कैलाश पन्नु कहार के पाईप , नत्था कहार के खेत मे पाईप और भूसा ,रामाधार राठौर के खेत में गेहु ,भूसा जलकर खाक हो गए ।

मेलघाट क्षेत्र में लगी भीषण आग मे लगभग 25 किसानों के डेढ़ सौ एकड खेतों आग फैल गई। तेज हवा के कारण किसानों को आग बुझाने में बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ा आग तेजी से बढ़ती जा रही थी । जिला मुख्यालय से भी दमकल बुलाई गई ।मौके पर राजस्व विभाग की टीम भी पहुंच गई थी । राजस्व विभाग द्वारा नुकसान हुई फसल एवं नष्ट हुई उपयुक्त सामग्री का पंचनामा बनाया गया है ।

क्षेत्र के किसान बबलू कहार ,नत्था कहार , मेघराज मोगरे ने बताया कि गुरुवार दोपहर में अचानक आग लग गई देखते ही देखते तेजी से फैलने लगी जिसमें खेतों में रखा भूसा झोपड़ी गेहूं की फसल , संतरा के बगीचा, गन्ना बाड़ी, पाईप और आम के पेड़ जलकर खाक हो गए ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments