Friday, August 12, 2022
spot_img
Homeमध्यप्रदेशFather : कलयुगी श्रवण की प्रताड़ना झेल रहा पिता,जानवरो जैसा सुलूक,पुलिस में...

Father : कलयुगी श्रवण की प्रताड़ना झेल रहा पिता,जानवरो जैसा सुलूक,पुलिस में शिकायत

मुलताई (राकेश अग्रवाल) – क्षेत्र की बघोली बुजुर्ग में रहने वाले एक बुजुर्ग दंपत्ति दो समय की रोटी से भी मोहताज हो गए हैं। उनका ही बेटा उन्हें ना तो खाने पीने के लिए देता है और ना ही घर में रहने दे रहा है। हालात यह है कि बुजुर्ग दंपत्ति को जानवर बांधने के कोठे में रख दिया गया है। दोनों बुजुर्ग जैसे-तैसे अपना गुजारा कर रहे हैं। शनिवार को थाने पहुंचे शेषराव पुत्र टुकड़िया गवहाड़े (90 )ने बताया कि उसका बेटा नामदेव (55)उनके साथ जानवरों से भी बदतर सलूक करता है।

शेषराव ने बताया कि उसकी पत्नी भागीरथी (85) की हालत इतनी खराब है कि वह थाने तक भी नहीं आ सकती।इसके पहले एक बार अधिकारियों की समझाइश पर बेटे ने उन्हें कुछ दिन ठीक से रखा, लेकिन अब फिर उनके साथ मारपीट का क्रम चालू हो गया है। शेषराव ने बताया कि उनके एक बेटे की मौत हो चुकी है।वहीं एक बेटा भोपाल में रहता है।नामदेव भी भोपाल रहता है, लेकिन महीने में 15-20 दिन के लिए गांव में आता है और इस दौरान माता-पिता के साथ मारपीट करता है।

बीती रात भी बेटे ने अपनी मां भागीरथी के साथ जमकर मारपीट की और उसकी कमर में लातों से मारा, शेषराव बचाने गए तो उनके साथ भी मारपीट हुई। शेषराव ने बताया कि उनके पास खेत भी है, लेकिन उसे भी उनका बेटा जोतने नहीं दे रहा है। बुजुर्ग दंपत्ति का कहना है कि वह आज मुलताई थाने में अपनी बेटी की शिकायत करने आए हैं, क्योंकि वह अपने बेटे से इतनी डर गए हैं कि अब गांव में नहीं रहना चाहते।

— प्रशासन नहीं कर रहा उचित कार्रवाई–

इस मामले में शेषराव की ओर से स्थानीय अधिवक्ता हरप्रीत कौर ने बताया कि वह शेषराव की कहानी सुनकर थाने आई है एवं पिछली बार भी शेषराव की ओर से शिकायत अधिकारियों की थी, लेकिन इस मामले में अधिकारियों के द्वारा उचित कार्यवाही नहीं की जा रही है। जबकि इस प्रकरण में मारपीट करने वाले पुत्र पर आपराधिक प्रकरण दर्ज होना चाहिए।वही माता-पिता के भरण-पोषण की जिम्मेदारी भी उसके पुत्रों की है, इसके लिए भी उचित व्यवस्था प्रशासन ने करना चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments