Electricity Contractor – विद्युत ठेकेदार के कारण रुका जल जीवन मिशन का काम 

तिवरखेड़ में विद्युत कनेक्शन नहीं होने से शुरू नहीं हो पाई 24 घंटे वाली योजना 

Electricity Contractor Jal Jeevan Mission – बैतूल – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन मिशन का लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा है। ऐसा ही एक मामला विकासखंड प्रभात पट्टन के ग्राम तिवरखेड़ से सामने आया है।

यहां पर पाइप लाइन बिछने के बाद भी ग्रामीणों को 24 घंटे पेयजल योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस योजना को विद्युत ठेकेदार ने पलीता लगा दिया है जिससे ग्रामीण परेशान है। साथ ही विभाग के अधिकारी भी परेशान नजर आ रहे हैं।

नहीं हुआ विद्युत कनेक्शन | Electricity Contractor

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग के द्वारा विकासखंड प्रभात पट्टन के ग्राम पंचायत तिवरखेड़ में जलजीवन मिशन योजना(Jal Jeevan Mission) के तहत ग्रामीणों को 24 घंटे पेयजल उपलब्ध कराने के लिए ठेकेदार को कार्य दिया था। ठेकेदार ने पूरे गांव में पाइप लाइन बिछा दी है।

Also Read – College Student News – कालेज में छात्र को बेहोश होने तक पाइप से पीटा

लेकिन उन्होंने जिस विद्युत ठेकेदार को विद्युत कनेक्शन जोडऩे का कार्य दिया था। विद्युत ठेकेदार ने पाइप लाइन बिछने के चार माह बाद तक काम पूरा नहीं किया। जिसके कारण ग्रामीणों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

लापरवाही के कारण परेशान ग्रामीण | Electricity Contractor

तिवरखेड़ ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच और ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष विजय देशमुख ने सांध्य दैनिक खबरवाणी को बताया कि ग्राम पंचायत के द्वारा 8 साल पहले बोर कराया था। और 20 साल पहले यहां पानी की टंकी बनी थी। उसी से ग्राम के लोगों को पानी मिल रहा है।

जल जीवन मिशन(Jal Jeevan Mission) जिससे 24 घंटे पानी मिलने की योजना है वह अभी तक चालू नहीं हो पाई है। 3 हजार की आबादी वाले इस गांव में लोगों को जल जीवन मिशन का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस कार्य में जो लापरवाही हो रही है उसकी जांच होनी चाहिए और दोषी लोगों के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए।

Also Read – Benefits of Orange Peel – इस फल के छिलके के भी है कई गुणकारी लाभ, जाने फायदे  

विद्युत ठेकेदार ने छोड़ दिया अधूरा काम | Electricity Contractor

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग के उपयंत्री निखिल जैन ने सांध्य दैनिक खबरवाणी से चर्चा करते हुए बताया कि जल जीवन मिशन के तहत तिवरखेड़ में ठेकेदार गुलाबराव धोटे को कार्य दिया गया था। इस कार्य में पाइप लाइन और विद्युत कनेक्शन दोनों ही शामिल थे।

श्री धोटे ने पाइप लाइन तो बिछा दी है लेकिन जिस ठेकेदार को उन्होंने विद्युत कनेक्शन का कार्य दिया था उसने पूरा पेमेंट भी ले लिया है और काम अधूरा छोड़ दिया है। जिसके कारण 24 घंटे पानी देने की योजना शुरू नहीं हो पाई है।

Leave a Comment