Electric Royal Enfield – जाने कितनी शानदार होगी न्यू Royal Enfield, टेस्टिंग के दौरान आई सामने,

Electric Royal Enfield – जाने कितनी शानदार होगी न्यू Royal Enfield, टेस्टिंग के दौरान आई सामने,

Electric Royal Enfield – कुछ समय पहले ही जानकारी मिली थी कि बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड अब इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में अपने कदम रखने वाली है। इसकी इलेक्ट्रिक बाइक को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया था, लेकिन इसके बैटरी पैक और फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। अब इससे जुड़ी ताजा जानकारी सामने आ गई है, जिसमें इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को लेकर चीजें लीक हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपकमिंग रॉयल एनफील्ड बाइक को इलेक्ट्रिक01 कोडनेम दिया गया है और इसमें नई तकनीक के साथ रॉयल एनफील्ड के वही शानदार लुक को देखा जाएगा।

ये भी पढ़े – Bike Desi Jugaad – ताऊ ने गजब के जुगाड़ से साइकिल को बना डाली बाइक, देख हो जाओगे दंग,

टेस्टिंग के दौरान आई सामने

रॉयल एनफील्ड के यूके स्थित फैक्ट्री में इसने इलेक्ट्रिक बाइक को डिजाइन किया जा रहा है। इसे वहां पर कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। हालांकि भारत के मौसम को यह कैसे झेल पाएगी इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में हमने कई समस्याओं को देखा है जिसमें सबसे बड़ी आग लगने की समस्या है। अगर कंपनी से भारत में टेस्ट नहीं करेगी तो इसकी बिल्ड क्वालिटी ग्राहकों तक नहीं पहुंच सकती है। इसीलिए वह जल्द ही एक प्रोटोटाइप तैयार करके भारत में भी इसकी टेस्टिंग शुरू कर देंगे। कंपनी का कहना है की रॉयल एनफील्ड की है पहले इलेक्ट्रिक बाइक बहुत ही शानदार होने वाली है। इसमें आपको अच्छे फीचर्स के साथ लंबी रेंज मिलेगी।

ये भी पढ़े – Realme 3 Pro Offer – 16 हज़ार की भारी डिस्काउंट ख़रीदे Realme का ये धासू फ़ोन, जाने फीचर्स,

जानिए कितनी शानदार होगी न्यू Electric Royal Enfield

Royal Enfield के इस नई इलेक्ट्रिक बाइक में स्प्लिट सीट के साथ ड्यूल शॉक सस्पेंशन और आगे की तरफ टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिया जाएगा। इस कारण से इसे राइड करना काफी आरामदायक होने वाला है।

बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें हमें रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 में मिलने वाले सभी फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ, नेवीगेशन, कॉल और एसएमएस अलर्ट, बाइक सर्विसिंग अलर्ट जैसे सभी सुविधाएं मिल जाएगी। यह बाइक आधुनिक युग को देखते हुए डिजाइन की गई है। यही कारण है कि से युवा काफी ज्यादा पसंद करेंगे।