HometrendingDesi Jugaad Ka Video : शख्स ने मच्छर भगाने का लगाया ऐसा...

Desi Jugaad Ka Video : शख्स ने मच्छर भगाने का लगाया ऐसा जुगाड़, आपका भी देख कर चकरा जाएगा दिमाग

Desi Jugaad Ka Video – आज के समय में जहाँ मच्छर भगाने के लिए कई तरह की मशीन और तरीके आ गए हों लेकिन दूर दराज के गाँव में आज भी लोग अलग अलग पत्तियों के धुए का सहारा लेते है। लेकिन कई बार भारतीय लोग ऐसा जुगाड़ लगा लेते हैं जो सभी हैरान कर देता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे ही जुगाड़ का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा सकता है की एक शख्स ने अपनी गायों को मच्छर से बचाने के लिए नए तरीके का इस्तेमाल किया हैं। वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है की पत्तियों के धुंए को सभी और फ़ैलाने के लिए पंखे का सहारा लिया।

 

गांव के एक शख्स ने धुएं को चारों तरफ फैलाने के लिए बिजली के पंखे का कुछ ऐसे इस्तेमाल किया कि उसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया. यह क्लिप देखकर तो जरूर आपको भी अपने गांव की याद आ जाएगी. कुछ लोगों ने वीडियो देखकर कहा कि यह कोई नया जुगाड़ नहीं है. वैसे आप हमें कमेंट में बताएं, कि मच्छर भगाने का ये तरीका काम का है या नहीं?

वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर यूजर @SavitaBishnoi13 ने लिखा- जुगाड़ ऑफ द ईयर… इस साल का नोबेल पुरस्कार तो बनता है! इस वीडियो को अबतक 83 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. बहुत से यूजर्स ने लिखा, ऐसे जुगाड़ गांव में खूब देखने को मिलते हैं. हालांकि, एक यूजर ने लिखा, कि इस धुएं से मवेशियों को परेशानी हो सकती है. इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए.इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक फर्राटा पंखा तेजी से चल रहा है. उसके पास ही नीम की पत्तियों को सुलगाया गया है, जिससे खूब धुआं हो रखा है. धुएं हर तरफ ठीक से फैलाने के लिए पंखे को चलाया गया है. जैसे-जैसे पंखा घूमता है, उसके साथ धुआं भी इधर से उधर फैलने लगता है. जिससे कोने-कोने में छिपे मच्छर भी बाहर निकल जाएंगे.
Source – Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular