गांव में बिना किसी फ्रिज के पानी ठंडा करने का देसी जुगाड़, देखे वायरल वीडियो

गांव में बिना किसी फ्रिज के पानी ठंडा करने का देसी जुगाड़, देखे वायरल वीडियो, इंस्टाग्राम पर इन दिनों एक भारतीय गांव का वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें बिना फ्रिज या बिजली के पानी को ठंडा रखने का आसान और कारगर तरीका दिखाया गया है. इस वीडियो को लोकप्रिय वीडियो मेकर दिव्या सिन्हा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है. दिव्या अपनी सादगी, कैमरा प्रजेंस और अपने कंटेंट के लिए जानी जाती हैं और उन्हें उनके फॉलोअर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता है.

ये भी पढ़े- Desi Jugaad: खोली आलमारी निकला कुछ ऐसा जिसे देख उड़ जायेगे आपके भी होश, देखे वीडियो

वीडियो में दिव्या गांव के कुछ आसान और मजेदार देसी जुगाड़ दिखाने की बात करती हैं. वो कहती हैं कि शहरों में ज्यादातर लोग पानी ठंडा रखने के लिए फ्रिज का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन उनके गांव में उन्होंने एक साधारण प्लास्टिक की बोतल को ही “फ्रिज” या खुद-ब-खुद ठंडा रखने वाली पानी की बोतल बना दिया है. इसके बाद वो कैमरे को घुमाकर एक पेड़ से लटकी हुई गीले कपड़े से ढकी हुई प्लास्टिक की बोतल दिखाती हैं.

वह आगे कहती हैं कि इस तरीके से 10 से 15 मिनट के अंदर ही बोतल में रखा पानी अपने आप ठंडा हो जाएगा. वो बताती हैं कि जब बोतल को गीले कपड़े से लपेटा जाता है और हवा के संपर्क में रखा जाता है, तो अंदर का पानी ठंडा हो जाता है. कपड़े में लगा पानी सूखते समय वाष्पीकरण की प्रक्रिया से गुजरता है और इस दौरान बोतल के अंदर के पानी से गर्मी खींच लेता है. वीडियो बनाने वाली दिव्या कहती हैं कि “गांव के लोग वाकई बहुत समझदार होते हैं.” वो इस स्मार्ट जुगाड़ के लिए अपने छोटे भाई को श्रेय देती हैं.

ये भी पढ़े- शादी से पहले इन 4 एक्टर्स के साथ थे नेहा कक्कड़ के प्यार के चर्चे! फिर 2020 में रचाई रोहनप्रीत सिंह से शादी

गांव में बिना किसी फ्रिज के पानी ठंडा करने का देसी जुगाड़, देखे वायरल वीडियो

इस वीडियो को देखने वाले दर्शक पानी को ठंडा रखने के इस जुगाड़ से काफी प्रभावित हुए. कमेंट सेक्शन में लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दीं. एक यूजर ने लिखा, “बहुत बढ़िया बहन… आप किसी भी समस्या को खुशी से हल करने में इतनी महान हैं, इसलिए गांव के लोग कमाल के होते हैं.” एक अन्य ने लिखा: “वाह, बहुत ही प्राकृतिक तरीका है.” अपने अनुभव को साझा करते हुए एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, ‘दीदी, जब मैं दिल्ली में रहता था और मेरे पास फ्रिज नहीं था, तब भी मैं इसी जुगाड़ से ठंडा पानी पीता था.’ एक प्रभावित दर्शक ने लिखा, “मैं गांव में नहीं रहता, लेकिन मैं गांव के माहौल और दिल को छू लेने वाले लोगों की सराहना करता हूं.”