spot_img
HomeबैतूलDeer : गर्भवती माता हिरण को कुत्तों ने उतारा मौत के घाट

Deer : गर्भवती माता हिरण को कुत्तों ने उतारा मौत के घाट

नोंच-नोंच कर खा रहे थे कुत्ते तब ग्रामीणों ने देखा

मुलताई – एक गर्भवती माता हिरणी पानी की तलाश में ग्राम के नजदीक आ गई थी। माता हिरण के पीछे कुत्ते लग गए और अंतत: उसे नोंच-नोंचकर खा रहे थे इसी दौरान ग्रामीणों ने देखा और वन विभाग को इसकी सूचना दी। वन विभाग के अधिकारियों ने हिरण माता के शव को कुत्तों से चुंगल से छुड़ाकर उसका अंतिम संस्कार किया।

कुत्ते खा रहे था माता हिरण को

प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्लाक के ताईखेड़ा में एक मादा गर्भवती हिरण मृत अवस्था में मिली है। बताया जा रहा है कि इस हिरण को गांव में कुछ कुत्ते खा रहे थे, जिसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को दी। सूचना पाकर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन जब तक मादा हिरण की मौत हो चुकी थी। इसके बाद हिरण के शव को प्रभात पट्टन ले जाया गया है। जहां पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

कुत्ते लग गए थे पीछे

ग्रामीणों ने बताया कि पानी की तलाश में हिरण गांव में आ गई थी, जिसके कारण रात में उसके पीछे कुत्ते लग गए थे। सुबह 8 बजे गांव के पास ही कुत्ते हिरण को नोच-नोच से खा रहे थे, तो ग्रामीणों ने पहले कुत्तों को भगाया। बाद में वन विभाग के अधिकारी को इसकी सूचना दी। सूचना के लगभग 1 घंटे बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे तो मादा हिरण मर चुकी थी। वन विभाग द्वारा मां बहन के शव को प्रभात पट्टन ले जाया गया है जहां वेटिंग डॉक्टरों के माध्यम से उसका पोस्टमार्टम करवाया जाएगा बाद में उसका अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा।

हिरण सहित बच्चे को भी खा गए कुत्ते

बताया जा रहा है कि हिरण गर्भवती थी एवं जल्द ही उसका प्रसव भी होने वाला था, कुत्तों के हमले में गर्भ में पल रहा छोना भी मारा गया एवं कुत्तों ने उसे भी क्षत-विक्षत कर दिया।बताया जा रहा कि छोने के शव का भी पोस्टमार्टम किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular