Cycle Ka Jugaad – Jugaad से बनाई बिना पैडल वाली साइकिल 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है कमाल का इन्वेंशन  

Cycle Ka Jugaadइस समय सोशल मीडिया पर मानों एक ट्रेंड जैसा चल रहा है जहाँ लोग अपने इंजीनियर दिमाग का इस्तेमाल करके अलग अलग इन्वेंशन कर रहे हैं जिसमे देसी तड़का लगा कर के उसे जुगाड़ का रूप दे रहे है। इस तरह के वीडियो लोग देखना काफी पसंद करते हैं। देश में वैसे भी जुगाड़ू लोगों की कमी नहीं है ऐसे में अब एक शख्स ने तगड़ा जुगाड़ लगाते हुए बिना पैडल के चलने वाली साइकिल तैयार की है। जिसका वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

बिना पैडल के चलने वाली साइकिल | Cycle Ka Jugaad 

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे की एक शख्स बता रहा है कि उसने ये साइकिल कैसे तैयार की. शख्स का कहना है कि ऐसी साइकिल जिसका ना ही पैडल है, ना मोटर है, ना ही कोई इंजन है. फिर ये आगे कैसे जाएगी? तो यहां पे मैंने क्या किया है… एक पुरानी साइकिल कबाड़ से ली. उसका आगे का हिस्सा जैसा था वैसा लिया है… इसके बाद वेल्डिंग करके एक चकोर स्ट्रक्टर बनाया है |

इसके ऊपर दोस्तों कपड़ा आएगा, जो आपको बारिश से बचाएगा. वह तैयार होना बाकी है. इसके बाद शख्स साइकिल के पिछले टायर को दिखाकर कहता है – यह टायर छोटे बच्चों की साइकिल का है. लेकिन इस साइकिल को आगे लेके जाना कैसे है? शख्स फिर साइकिल की सीट दिखाता है, जो एडजस्टेबल है. इसके बाद शख्स पैर से साइकिल को आगे की तरफ धकेलता है, जिसके बाद साइकिल अपने आप आगे की तरफ बढ़ने लगती है। 

वायरल हो रहा है वीडियो | Cycle Ka Jugaad 

वीडियो को इंस्टाग्राम पर master_ashishhh नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है- बिना पैडल वाली साइकिल. वीडियो को अबतक 60 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो पर 37 लाख से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं। 

Source – Internet 

Leave a Comment