Hometrending90 साल पहले चंद रुपयों में मिल जाती थी Cycle In 1934 का...

90 साल पहले चंद रुपयों में मिल जाती थी Cycle In 1934 का बिल वायरल 

सोशल मीडिया पर चल रहा है पुराने बिलों का ट्रेंड 

Cycle In 1934 – आज के समय में इंटरनेट एक बहुत सी चीजों का बहुमूल्य स्रोत बन चुका है, जिसमें मनोरंजन से लेकर अन्य उपयोगी जानकारी भी शामिल है। इस कारण से हम देख सकते हैं कि इन दिनों इंटरनेट पर एक नया ट्रेंड चला हुआ है, जिसमें पुराने समय के बिल वायरल हो रहे हैं। कभी-कभी खाने के बिल, तो कभी-कभी बाइक लेने के बिल उसी ट्रेंड के हिस्से बन रहे हैं। इन दिनों, एक 90 साल पुरानी साइकिल का बिल भी वायरल हो रहा है, जिसमें साइकिल की कीमत देखकर लोग हैरान हो रहे हैं।

90 साल पुराना है बिल | Cycle In 1934

यह वायरल हो रहा बिल 7 जनवरी 1934 का है, जो कि लगभग 90 साल पुराना है। बिल में दर्शाये गए पते के अनुसार, यह बिल कोलकाता की एक साइकिल दुकान का है और दुकान का नाम “कुमुद साइकिल वर्क्स” है। वह समय का कोलकाता जिसे आजकल कलकत्ता कहा जाता है, उस समय में मुख्य था। इस बिल पर साइकिल का मूल्य केवल 18 रुपए लिखा हुआ है, जिससे आपको हैरानी हो सकती है।

साइकिल की कीमत ने सभी को चौकाया 

इस वायरल हो रहे बिल को देखते ही, जब आप बिल में लिखी साइकिल की कीमत पर ध्यान देंगे, तो आप कहेंगे कि जितने में आजकल पंचर नहीं बनता है, उतने में एक साइकिल आ रही है। साइकिल की कीमत स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है। इसका वास्तविकता में यह एक कैश मेमो है जो उस समय का है। हैरानी की बात यह है कि इस बिल को किसी ने अब तक संग्रहित किया हुआ है, जो अब वायरल हो रहा है।

बिल पर आई प्रतक्रियाएँ | Cycle In 1934 

जब यह बिल देखा जाता है, तो लोग तुरंत इस पर चर्चा करने लगते हैं। कुछ यूजर इस पर लिख रहे हैं कि 1934 में साइकिल को एक शानदार सवारी का साधन माना जाता था। इसका कारण था कि साइकिल उस समय काफी कम लोगों के पास थी और सभी लोग इसे खरीदने की स्थिति में नहीं थे।

Source – Internet   

RELATED ARTICLES

Most Popular