त्यौहार से पहले कमर्शियल सिलेंडर हुआ 204 रुपए मंहगा, जाने घरेलु सिलेंडर के दाम,

Commercial LPG Gas Cylinder – त्यौहार से पहले कमर्शियल सिलेंडर हुआ 204 रुपए मंहगा, जाने घरेलु सिलेंडर के दाम,

Commercial LPG Gas Cylinder: ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (Oil Marketing Companies) ने नए महीनें की शुरूआत के साथ लाखों उपभोक्ताओं को एक बड़ा झटका दिया है. दरअसल, तेल विपणन कंपनियों (OMC) ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर (Commercial LPG Gas Cylinder) के दाम बढ़ा दिए हैं. सूत्रों के अनुसार, आज यानी 1 अक्तूबर से 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 209 रुपये बढ़ जाएगी.

ये भी पढ़े – लड़की ने इस विशाल सांप को हाथों में पकड़ कर लोगो को किया हैरान, हजारों लोगों ने लाइक की Video,

हर महीने बदलते LPG के दाम

बता दें अक्सर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां महीनों की पहली तारीख को LPG की कीमतों में संशोधन करती हैं. सूत्रों के अनुसार, आज यानी 1 अक्टूबर 2023 से एक बार फिर इनमें बदलाव किया गया है. इस बार कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमतों में बढ़ोतरी की गई है.19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों को 209 रुपये बढ़ाया गया है, यह नई दर आज, 1 अक्टूबर से प्रभावी हो रही है.

ये भी पढ़े – Health Tips – हेल्दी हार्ट के लिए फॉलो करें ये डाइट प्लान, कभी नहीं आएगा हार्ट अटैक,

इससे पहले 1 सितंबर को तेल कंपनियों ने कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में 158 रुपये की कटौती की थी. जिसके बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक गैस सिलेंडर की कीमत घटकर 1,522 रुपये हो गई थी. वहीं, अगस्त महीने की शुरुआत में भी तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 99.75 रुपये की कटौती की थी.