spot_img
HomeबैतूलCollector : सख्त तेवर :बैतूल कलेक्टर ने पहले पानी सूंघा फिर अपने...

Collector : सख्त तेवर :बैतूल कलेक्टर ने पहले पानी सूंघा फिर अपने हाथों से उसका पीएच टेस्ट किया

मुलताई – गंदे पानी की सप्लाई के मामले में गुरुवार को कलेक्टर अमनबीर सिंह बैस हरदौली बांध पहुंचे और उन्होंने डैम से जो पानी मुलताई में सप्लाई किया जा रहा है,उसकी मौके पर जांच की।

कलेक्टर ने सीएमओ को निर्देश दिए है कि हफ्ते में दो बार इस पानी की जांच करवाई जाए और जांच रिपोर्ट सही आने पर ही पानी की सप्लाई की जाए। इसके अलावा कलेक्टर ने मौके पर खुद अपने हाथों से जो बांध के पानी का पीएच जांच किया, जो उन्होंने ठीक पाया।

कलेक्टर ने यह भी माना कि इस योजना में बहुत ज्यादा लापरवाही और देरी हो गई है।उन्होंने ठेकेदार को और अधिकारियों को निर्देश दिए कि 1 महीने के अंदर फिल्टर प्लांट का काम पूरा हो जाए,उन्होंने ठेकेदार पर जुर्माना लगाने की बात भी कही।

कलेक्टर हरदौली बांध पहुंचे थे उनके साथ तहसीलदार सुधीर कुमार जैन,सीएमओ नितिन बिजवे सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। कलेक्टर ने काम की गति को लेकर असंतोष जाहिर किया और कहा कि काम की गति बहुत धीमी है। वही वही नगर में गंदे पानी की सप्लाई की बात को लेकर उन्होंने जांच एवं कार्रवाई की बात भी कही है।

उन्होंने सीएमओ को निर्देशित किया है कि यदि किसी भी वार्ड से गंदे पानी की सप्लाई की शिकायत आ रही है तो वहां पर जाकर जांच करें और नगर के लोगों को साफ और स्वच्छ पानी ही पिलाएं। ठेकेदार से कलेक्टर ने काम की गति धीमी होने को लेकर बात की और उसे निर्देशित किया कि 1 महीने के अंदर फिल्टर प्लांट का काम पूरा हो जाना चाहिए।उन्होंने सीएमओ को निर्देशित किया कि ठेकेदार के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जाए एवं काम को तेज गति से करवाया जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular