spot_img
HometrendingChhipkali Khane Wala Insan - इस इंसान के बारे में जान कर उड़...

Chhipkali Khane Wala Insan – इस इंसान के बारे में जान कर उड़ जाएंगे होश, बिना छिपकली खाए नहीं आती नींद, जूस भी बना कर पीता है   

Chhipkali Khane Wala Insanहमारे इस देश में भाँति भांति के लोग पाए जाते हैं जिनके अलग अलग और अतरंगी शौक भी होते हैं। फिर वो कुछ भी हो सकते हैं। जैसा की की इन दिनों इंटरनेट पर एक शख्स चर्चा का विषय बना हुआ है और वो भी इसीलिए क्यूंकि वो छिपकली खाता है और उसका जूस भी बना कर पीता है। तो चलिए आपको इस शख्स के बारे में डिटेल में बताते हैं। हम जिस शख्‍स के बारे में बता रहे हैं, वह दशकों से छिपकली को खाता है।आपको बता दें कि ये बात मध्‍य प्रदेश के एक जिले के कैलाश नाम के शख्‍स की है. इतने सालों से छिपकली खाने की वजह से इसका नाम विष पुरुष रख दिया गया है  

ये शख्स मध्‍य प्रदेश के मैना गांव का रहने वाला है जो छिपकली खाने का शौकिन है. ऐसे शौक सुनकर आपके तो होश उड़ गए होंगे, लेकिन ये बिल्‍कुल सच है. उसे छिपकली खाने की लत है और ये बात जानकर आपको हैरानी होगी कि वह बिना छिपकली खाए एक दिन भी रह सकता. 

छिपकली का जूस भी कर जाता है हजम(Chhipkali Khane Wala Insan

कैलाश पिछले दो दशकों से छिपकली को उबालकर खाता है और उसका सूप बनाकर भी पीता है. ये शख्‍स उस उबले हुए पानी को भी पी जाता है. रोजाना सोने से पहले कैलाश 3 छिपकली का जूस बनाकर पीता है. इसके बगैर उसे नींद नहीं आती, बताते हैं कि बिना छिपकली का जूस पीए कैलाश बैचेन रहता है. वो इनका सूप बना कर भी पीता है. इस तरह की हरकत करने की वजह से लोग कैलाश को विष पुरुष भी कहते हैं. कैलाश रोजाना लगभग 10 छिपकली खा जाता है. 

छिपकली के अलावा भी खाता है ये सब(Chhipkali Khane Wala Insan

कैलाश छिपकली ही नहीं बल्कि रेंगने वाले कीड़ों को भी खाना पसंद करता है. ये आज तक 60 से भी ज्यादा रेंगने वाले जहरीले कीड़ों को खा चुका है. आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर कैलाश ये सब चीजें हजम कैसे कर लेता है? आपको बता दें कि कैलाश पर आज तक किसी जहरीले जानवर का असर नहीं हुआ है. गांव में जब भी किसी को सांप काट लेता है तो कैलाश उसका खून चुसकर निकाल देता है और इससे उन लोगों की जान बचा लेता है. 

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular