HometrendingCancer Shivir - कैंसर शिविर में आएंगे 22 स्पेशलिस्ट, रक्तदान शिविर का...

Cancer Shivir – कैंसर शिविर में आएंगे 22 स्पेशलिस्ट, रक्तदान शिविर का भी किया जाएगा आयोजन

बैतूल – Cancer Shivir – स्व. श्रीमती मधुलिका गर्ग अग्रवाल स्मृति एवं सामाजिक सांस्कृतिक संस्था संतुलन के द्वारा आयोजित नि:शुल्क कैंसर, जांच, उपचार एवं जागरूकता शिविर 12 नवम्बर को आयोजित किया जा रहा है। इस शिविर को लेकर आयोजन समिति और गणमान्य नागरिकों की न्यू बैतूल स्कूल कोठीबाजार में सोमवार की शाम बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में आयोजन को लेकर विस्तृत चर्चा कर रूपरेखा बनाई गई एवं विचार विमर्श किया गया।

बैठक में शामिल हुए बैतूल विधायक निलय डागा ने अपने संबोधन में कहा कि नि:शुल्क कैंसर जांच, उपचार एवं जागरूकता शिविर हर साल आयोजित किया जाता है। जिससे मरीजों को लाभ मिलता है। शिविर में मेरे और कांग्रेस परिवार की ओर से पूरा सहयोग किया जाएगा।

अग्रवाल समाज के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि गर्ग परिवार के द्वारा प्रतिवर्ष कैंसर शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह एक बड़ा ही पुण्य का कार्य है। इस शिविर में हम लोगों को भी सेवा का अवसर मिलता है।
शिक्षाविद् पं. कांत दीक्षित ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कैंसर की बीमारी एक ऐसी बीमारी है जिसमें मरीज के साथ परिजन भी बहुत परेशान होते हैं। इस शिविर से उनको राहत मिलेगी।

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष टीटू पांडे ने अपने संबोधन में कैंसर शिविर को लेकर कहा कि आयोजन समिति के द्वारा किए जा रहे इस पुण्य कार्य में सभी को बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। इस शिविर से कैंसर के प्रति जागरूकता भी आ रही है।

अंजुमन इस्लामिया कमेटी के पूर्व अध्यक्ष शेख असलम ने कैंसर शिविर को लेकर कहा कि यह अच्छा आयोजन है। इस शिविर से मरीजों को बीमारी के संबंध में सही जानकारी मिल जाती है जिससे वे इधर-उधर भटकते नहीं है।

समाजसेवी हेमा सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि जो शिविर आयोजित किया जा रहा है उसमें सभी लोग बढ़चढ़कर हिस्सा ले यह उच्च कोटि का कार्यक्रम हो रहा है। बीमारी से जूझ रहे लोगों को इस शिविर से मदद मिलेगी।

पूर्व नपाध्यक्ष आनंद प्रजापति ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि इस शिविर की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचना चाहिए जिससे चिन्हित कैंसर के मरीज शिविर में पहुंचकर जांच, उपचार का लाभ ले सके।

पूर्व नपाध्यक्ष धीरू शर्मा ने भी कैंसर शिविर को लेकर सुझाव देते हुए कहा कि कैंसर की बीमारी से जूझ रहे मरीजों को इस शिविर का लाभ मिलेगा।

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष बसंत माकोड़े ने भी शिविर को लेकर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि गर्ग परिवार के द्वारा पिछले लंबे समय से यह पुण्य कार्य किया जा रहा है। इसमें सभी को अपनी सहभागिता निभानी चाहिए।

राठौर समाज के जिलाध्यक्ष अनिल राठौर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कैंसर शिविर में उनकी समाज के द्वारा सहयोग किया जाएगा।

आयोजक समिति संतुलन के अध्यक्ष मोहित गर्ग ने बैठक में शिविर के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि चिन्हित मरीजों को शिविरों में लाया जाएगा। जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं उनके इलाज के लिए भी प्रयास किए जाएंगे। इस साल शिविर में 22 कैंसर स्पेशलिस्ट आ रहे हैं। शिविर में रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। फिजियोथैरेपी की दो टीम भी आ रही हैं। प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी मुम्बई से मेमोग्राफी बस आएगी।

प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. नूतन राठी ने अपने संबोधन में कहा कि यह शिविर पुण्य कार्य है। शिविर से लोग कैंसर के प्रति जागरूक हो रहे हैं। इस तरह के शिविर में सारी व्यवस्थाएं एक साथ करना मुश्किल का काम है लेकिन संतुलन समिति यह कार्य कर रही है जो वाकई सराहनीय है।

नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. जयदीप पोपली ने अपने संबोधन में सामाजिक सांस्कृतिक संस्था संतुलन समिति की सराहना करते हुए कहा कि यह संस्था पुण्य का कार्य कर रही है।

रेडियोलॉजिस्ट डॉ. शिविका अग्रवाल ने खासतौर पर महिलाओं को लेकर कैंसर के प्रति जागरूक करने की बात रखी। उन्होंने बताया कि छोटी-छोटी बातों को अनदेखा करने पर बीमारी बड़ा रूप ले लेती है। इसलिए कैंसर के प्रति जागरूकता जरूरी है।

बैठक के अंत में सामाजिक, सांस्कृतिक संस्था संतुलन के संस्थापक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत गर्ग ने अपने संबोधन में कहा कि कैंसर शिविर के आयोजन के लिए हम किसी से आर्थिक सहयोग नहीं लेते हैं। हमें आप सभी का मानसिक और भावनात्मक सहयोग चाहिए जिससे यह आयोजन सफल हो सके।

कोरकू समाज के अध्यक्ष चैतराम कास्देकर ने अपने संबोधन में कैंसर शिविर को पुण्य कार्य बताते हुए कहा कि उनके द्वारा इस शिविर की जानकारी ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचाई जाएगी।

समाजसेवी राजेश गावंडे रक्तदान शिविर को लेकर कहा कि अपने 20 साथियों के साथ वे रक्तदान करेंगे।

कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी मनीष दीक्षित ने किया और आभार युवा अधिवक्ता सजल गर्ग ने व्यक्त किया।

बैठक में प्रमुख रूप से कैंसर जागरूकता में विशेष योगदान देने वाले हेमंतचंद्र बबलू दुबे, पूर्व जिपं उपाध्यक्ष नरेश फाटे, पाढर अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी विकास सोनवाने, प्रताप सिंह गौर, समाजसेवी श्रीमती नीलम वागद्रे, पूजा अमझरे, लीना ठेमेस्कर, योगी खण्डेलवाल, राजसिंह परिहार, गगनेशप्रताप सिंह, रक्कू शर्मा, मोनू बडोनिया, विवेक मालवीय, निखिल अग्रवाल, दीपक सलूजा, संजय पप्पी शुक्ला, शिवनंदन श्रीवास, उषभ गोठी, लोकेश पगारिया, लल्ली वर्मा, सप्पू बाबा, नरेंद्र ठाकुर, फहीम कुरैशी, चेतन भार्गव, मनीष खण्डेलवाल, सोमेश त्रिवेदी, संजय अग्रवाल, कुशकुंज अरोरा, यादवराव कुंभारे, प्रफुल्ल पाल, धीरज मिश्रा, रवि लोट, मनीष सोनी, बाबू भार्गव, मधुकर पंवार सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular