HomeAutomobile6 लाख रुपये के अंदर ख़रीदे दमदार सेफ्टी फीचर्स से लैस ये...

6 लाख रुपये के अंदर ख़रीदे दमदार सेफ्टी फीचर्स से लैस ये चार SUVs, देखे लिस्ट

6 लाख रुपये के अंदर ख़रीदे दमदार सेफ्टी फीचर्स से लैस ये चार SUVs, देखे लिस्ट

SUVs Under 6 Lakhs – इस समय मार्केट में कई दमदार कारें मौजूद है। आज के समय में कोई भी अपने लिए एक नई कार खरीदने जाता है तो वो कार के सेफ्टी फीचर्स के बारे में जानना अधिक पसंद करता है। पहले के समय में जब कोई कार लेने जाता था तो सबसे पहले कार का लुक ,स्टाइल देखते थे। लेकिन अब समय बदल गया है। क्या आप भी अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए मार्केट में मौजूद सेफ कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

ये भी पढ़े – Tata Nexon Vs Tata Punch – फीचर, इंजन और स्पेसिफिकेशन के मामले में कौन बेहतर? जानें डिटेल्स

Volkswagen Taigun/Skoda Kushaq

Volkswagen Taigun/Skoda Kushaq को Global NCAP की क्रैश टेस्ट में एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन (29.64/34) और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन (42/49) स्कोर के साथ 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इन दोनों कार में आपको कई दमदार फीचर्स भी मिलते हैं। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल एयरबैग, ESC, ABS के साथ EBD, ट्रैक्शन कंट्रोल, डुअल फ्रंट एयरबैग, थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज, टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम जैसे कई सारे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, स्कोडा कुशाक की कीमत 10.89 लाख एक्स शोरूम से शुरू हैं और फॉक्सवैगन टाइगन प्राइस 1.0 टीएसआई कंफर्टलाइन (पेट्रोल) के लिए 11.62 लाख एक्स शोरूम से शुरू है।

Tata Punch

भारतीय बाजार में इस कार की सबसे अधिक सेल होती है। इसे सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग मिली है। जबकि चाइल्ड ऑक्यूपेंट सुरक्षा में इस कार ने 4 स्टार रेटिंग मिली है। इस कार में आपको कई दमदार सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं। इस कार में 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और क्रूज कंट्रोल जैसे कई फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी के लिहाज से इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स , ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग सेंसर, रियर-व्यू कैमरा और ISOFIX एंकर जैसे फीचर्स मिलता है। टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये से लेकर 9.52 लाख रुपये तक है।

ये भी पढ़े – 54 हजार रुपये के बंपर डिस्काउंट पर Maruti Alto K10 खरीदने का सुनेहरा मौका, ऐसे उठाये लाभ,

Mahindra XUV300

इस कार में भी आपको एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 17 में से 16.42 का नंबर मिला है। जबकि चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में इसने 49 में से 37.44 पॉइंट्स मिले हैं। इस कार को एडल्ट प्रोटेक्शन में 5 स्टार और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इसकी कीमत 8.41 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। इस कार में फीचर्स के तौर पर डबल किक डाउन शिफ्ट, एडवांस क्रीप फंक्शन, जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा, सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल और एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटो एसी और कनेक्टेड कार टेक मिलता है।

Tata Altroz

इस कार को 5 स्टार एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के साथ 16.3/17 का स्कोर भी मिला है। जबकि चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में इसको 3 स्टार के साथ 29/49 स्कोर भी मिला है। इस कार की कीमत 6,59,900 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। इसमें सेफ्टी के तौर पर रियर पार्किंग सेंसर और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट , डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल, ब्रेक स्वे कंट्रोल मिलता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular