HomeAutomobileBMW : इस दमदार BMW ई-स्कूटर की कीमत सुनकर आप भी हो...

BMW : इस दमदार BMW ई-स्कूटर की कीमत सुनकर आप भी हो जाएंगे उत्साहित, है बेहद स्टाइलिश

BMW : इस दमदार BMW ई-स्कूटर की कीमत सुनकर आप भी हो जाएंगे उत्साहित, है बेहद स्टाइलिश इस दमदार BMW ई-स्कूटर की कीमत सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे, यह बेहद स्टाइलिश है. भारतीय बाजार में कई हाई एंड बीएमडब्ल्यू कारें उपलब्ध हैं जो देश में काफी लोकप्रिय हैं। लेकिन आज हम आपको कंपनी के एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे, जो आपको भी हैरान कर देगा। जी हां, दरअसल आपको बता दें कि कंपनी जल्द ही बीएमडब्ल्यू सीई 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। हम आपको यह भी बता दें कि कंपनी इस स्कूटर पर 2017 से काम कर रही है। इसके साथ ही कंपनी इस स्कूटर को ढेर सारे एडवांस फीचर्स और शानदार स्टाइलिश लुक भी दे सकती है। . ,

BMW

बीएमडब्ल्यू
बीएमडब्ल्यू सीई04 कीमत
अब हम आपको इस लग्जरी स्कूटर की कीमत के बारे में बताएंगे तो BMW CE 04 एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत करीब 9.36 लाख रुपये से शुरू होती है. यह फिलहाल भारतीय बाजार में उपलब्ध नहीं है। अनुमान के मुताबिक जब हमारे देश में इसका आयात किया जाता है तो इसकी कीमत 14 हजार रुपये के आसपास हो सकती है।

सीई04 वेरिएंट
कंपनी ने इसे दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें स्टैंडर्ड और अवंतगार्डे वेरिएंट शामिल हैं। यह एक बहुत ही स्पोर्टी उपस्थिति और डिजाइन है। कंपनी ने इसे कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया। यह सिर्फ एक कलर वेरियंट में उपलब्ध है। सामने की तरफ सफेद रंग के साथ काला संस्करण। इसमें 31 kW की मोटर लगी है। यह अधिकतम 42 हॉर्सपावर की शक्ति पैदा करने में सक्षम है।

यह 0 से 50 किमी/घंटा की रफ्तार महज 2.6 सेकेंड में पकड़ लेती है। साथ ही हम आपको बता दें कि कंपनी की ओर से इस स्कूटर की मैक्सिमम स्पीड करीब 120 किमी/घंटा है। उनका लुक भी बेहद स्टाइलिश अंदाज में दिया गया था।

लग्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू को लेकर लोगों में हमेशा से ही वाहनों का क्रेज रहा है। बीएमडब्ल्यू कार और मोटरसाइकिल दोनों बनाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बीएमडब्ल्यू स्कूटर भी बनाती है। कंपनी ने सबसे पहले 2017 में BMW CE 04 जारी की थी। अब यह स्कूटर लॉन्च के लिए तैयार है। यह इस कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर है, लेकिन जिसकी कीमत सभी को हैरान कर सकती है।

इससे पहले लोगों ने BMW Motorrad टू-व्हीलर को काफी पसंद किया था. कंपनी का यह स्कूटर कई आधुनिक फीचर्स से लैस है। इसे शहरी क्षेत्रों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

उपस्थिति और डिजाइन

कंपनी ने इसे दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें स्टैंडर्ड और अवंतगार्डे वेरिएंट शामिल हैं। यह एक बहुत ही स्पोर्टी उपस्थिति और डिजाइन है। कंपनी ने इसे कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया। यह सिर्फ एक कलर वेरियंट में उपलब्ध है। सामने की तरफ सफेद रंग के साथ काला संस्करण। बीएमडब्ल्यू सीई 04 में फ्लोटिंग सीट है। Avantgarde वेरिएंट की कीमत थोड़ी ज्यादा है और दिखने में भी काफी अलग है। इसमें काले और नारंगी रंग की सीटें और विभिन्न ग्राफिक्स हैं।

कीमत और इंजन का प्रदर्शन

BMW : इस दमदार BMW ई-स्कूटर की कीमत सुनकर आप भी हो जाएंगे उत्साहित, है बेहद स्टाइलिश

बीएमडब्ल्यू सीई 04 की कीमत भारतीय रुपये में लगभग 9.36 लाख से शुरू होती है। यह फिलहाल भारतीय बाजार में उपलब्ध नहीं है। एक अनुमान के मुताबिक अगर इसे यहां आयात किया जाए तो इसकी कीमत करीब 14 हजार रुपये हो सकती है। इसमें 31 kW की मोटर लगी है। यह अधिकतम 42 हॉर्सपावर की शक्ति पैदा करने में सक्षम है। यह 0 से 50 किमी/घंटा की रफ्तार महज 2.6 सेकेंड में पकड़ लेती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम गति 120 किमी/घंटा है।

सिर्फ 1.40 घंटे में फुल चार्ज

BMW CE 04 में 8.9 kWh की बैटरी है। एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह 130 किमी तक का सफर तय कर सकती है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसे बैटरी फ्लोर प्लेट के अंदर लगाया गया था। यह भी बैटरी को फुल चार्ज होने में सिर्फ 1 घंटा 40 मिनट का समय लेता है। इसके लिए 6.9 kW का चार्जर इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही, नियमित 2.3 kW चार्जर से चार्ज करने में लगभग 4 घंटे 20 मिनट का समय लगता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular