spot_img
HometrendingBhopal - Nagpur Highway - 26 घंटे बाद शुरू हुआ भोपाल-नागपुर...

Bhopal – Nagpur Highway – 26 घंटे बाद शुरू हुआ भोपाल-नागपुर हाइवे ,सुखतवा पुल से नीचे उतरा पानी

बैतूल – Bhopal – Nagpur Highway– इस साल बारिश ने पिछले कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं । यही कारण है कि नागपुर भोपाल हाईवे बार-बार बंद हो रहा है । सोमवार की सुबह 4 बजे मार्ग बंद हो गया था । आज मंगलवार की सुबह 6 बजे सुखतवा पुल से पानी नीचे आने पर हाइवे पर यातायात शुरू हो गया है ।

नई दिल्ली से चेन्नई को जोड़ने वाला भोपाल नागपुर हाईवे पर प्रतिदिन 3000 से ज्यादा वाहन निकलते हैं । इस साल सुखतवा में बनाए गए अस्थाई पुल के ऊपर बार-बार पानी आने के कारण यह मार्ग बार-बार बंद हो रहा था । सोमवार सुबह 4 बजे से मंगलवार की सुबह 6 बजे तक हाईवे बंद रहा जिसके कारण सैकड़ों वाहन फंसे रहे ।

मौसम विभाग लगातार भविष्यवाणी कर रहा है और उसी हिसाब से बारिश भी हो रही है । यही कारण है कि नागपुर-भोपाल नेशनल हाईवे बैतूल में कभी शाहपुर में माचना नदी पर बाढ़ के कारण बंद हो रहा है तो कभी सुखतवा में पुल के ऊपर पानी आ जाने के कारण बंद हो जाता है ।

बैतूल में अगस्त के माह में ही औसत बारिश से ज्यादा बारिश हो गई है । मंगलवार की सुबह तक लगभग 52 इंच बारिश हो चुकी थी । बारिश लगातार जारी है लोग सावधानी बरतें जहां पर पुल पुलिया के ऊपर पानी बह रहा हो वहां से जोखिम उठाकर निकलने की कोशिश ना करें ।

RELATED ARTICLES

Most Popular