HomeBollywopodBhai Dooj :भाई दूज 2022 बॉलीवुड की इन बहनों ने दिखाया 'शक्ति'...

Bhai Dooj :भाई दूज 2022 बॉलीवुड की इन बहनों ने दिखाया ‘शक्ति’ का असली स्वरूप, दुनिया को प्यार की अनोखी मिसाल

Bhai Dooj :भाई दूज 2022 बॉलीवुड की इन बहनों ने दिखाया ‘शक्ति’ का असली स्वरूप, दुनिया को प्यार की अनोखी मिसाल दीपावली के दो दिन बाद भाई दूज का त्योहार आता है, इस दिन बहनें अपने भाई को तिलक लगाकर उसकी लंबी उम्र की कामना करती हैं। बॉलीवुड में इस परंपरा का बहुत महत्व है। बहनें कभी-कभी अपने भाइयों के सुख-दुख में देवी, माता और सच्चे मित्र के रूप में शामिल हो जाती हैं और अकेले अपने भाई के दुर्भाग्य को सहने वाली चट्टान की तरह खड़ी हो जाती हैं। आइए जानते हैं बॉलीवुड की कुछ मशहूर बहनों के बारे में जो अपने भाइयों के लिए देवी, मां और दोस्त से कम नहीं हैं।

Bhai Dooj :भाई दूज 2022 बॉलीवुड की इन बहनों ने दिखाया 'शक्ति' का असली स्वरूप, दुनिया को प्यार की अनोखी मिसाल
Bhai Dooj :भाई दूज 2022 बॉलीवुड की इन बहनों ने दिखाया ‘शक्ति’ का असली स्वरूप, दुनिया को प्यार की अनोखी मिसाल

Bhai Dooj

इंद्र कुमार : मेरी बहन किसी देवी से कम नहीं है
दिवाली के मौके पर रिलीज हुई ‘थैंक गॉड’ के निर्देशक इंद्र कुमार के सात भाई-बहन हैं। मां की मृत्यु के बाद अरुणा ईरानी ने सभी भाइयों की देखभाल की। इंदर कुमार कुमार कहते हैं, ”आज मैं अगर इस मुकाम पर हूं तो इसका पूरा श्रेय मेरी बहन अरुणा ईरानी को जाता है. बचपन में मां के देहांत के बाद हमारी बहन अरुणा ईरानी ने सात भाई-बहनों की परवरिश की। मेरे लिए किसी देवी से कम नहीं है। आज भी जब मैं किसी कामकाजी महिला को देखता हूं तो सम्मान में सिर झुका लेता हूं।

रोहित शेट्टी : मेरी बहन मेरी आलोचना नहीं सुन सकती
बॉलीवुड के मशहूर निर्माता और निर्देशक रोहित शेट्टी छह साल की उम्र में उनके पिता बन गए थे। पिता की मृत्यु के बाद रोहित शेट्टी को अपनी मां और बहनों की खातिर पढ़ाई छोड़नी पड़ी। रोहित शेट्टी की तीन सगी बहनें हैं चंदू, छाया, महक। रोहित शेट्टी कहते हैं, “मेरी सभी बहनें मुझे पिता मानती हैं और मेरी सभी बहनें मेरे प्रति बहुत सकारात्मक हैं। लेकिन महक मुझ पर इतनी हावी है कि मेरी आलोचना कोई नहीं सुनता। मेरी बातों पर विश्वास न हो तो महक के सामने कोई मेरी आलोचना कर दे और कह दे कि वह बिना पिटाई किए वापस नहीं आएगा।

रणवीर सिंह : मेरी बहन एक अलग मां की तरह है
रणवीर सिंह की बड़ी बहन रितिका भवनानी लाइमलाइट से दूर रहती हैं। रणवीर सिंह के जीवन पर उनका बहुत प्रभाव है। रणवीर सिंह कहते हैं, ”मेरी बड़ी बहन रितिका भवनानी मुझसे दो साल बड़ी हैं और वह मेरी दूसरी मां जैसी हैं. वह बचपन से ही उसके साथ रहा था। उसकी ऊर्जा हमेशा मेरे आसपास रहती है। मेरी मां की तरह, मेरी बहन ने मुझे महिलाओं का सम्मान करना सिखाया। मेरी बहन मुझे बचपन में बहुत प्यार करती थी, उसके लाड़ प्यार ने मुझे बिगाड़ दिया और जब भी मैंने कोई गलती की तो मुझे डांटने की बजाय बड़े प्यार से समझ गई।

अर्जुन कपूर: बहन ने मेरे लिए अपना करियर कुर्बान कर दिया
अर्जुन कपूर कहते हैं, ”मां के देहांत के बाद मैं पूरी तरह टूट गया था, तब मेरी बहन अंशुला चट्टान की तरह मेरे साथ खड़ी रही. वह मुझसे छोटा है, लेकिन मुझसे ज्यादा होशियार और परिपक्व है। उसे अमेरिका में अच्छी नौकरी मिल गई, लेकिन जब उसने नौकरी छोड़ दी तो वह मेरे पास आ गई। मुझे इस बात की चिंता थी कि मैं उसकी देखभाल कैसे करूंगा, लेकिन उसने खुद मेरे अवसाद को दूर करने में मेरी मदद की। अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर निर्माता बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना कपूर के बच्चे हैं।

Read more Diwali Party: दिवाली पार्टी में कैटरीना कैफ के ट्रेडिशनल लुक ने मचाया तहलका, कातिलाना लुक देखकर दीवाने हो गए फैंस

Bhai Dooj :भाई दूज 2022 बॉलीवुड की इन बहनों ने दिखाया ‘शक्ति’ का असली स्वरूप, दुनिया को प्यार की अनोखी मिसाल

तुषार कपूर : बहन के सामने बोलना बंद कर देते हैं तुषार कपूर
बड़ा भाई अगर पिता के समान होता है तो बड़ी बहन भी मां के समान होती है। तुषार कपूर कहते हैं, ‘कभी-कभी एकता छोटी-छोटी बातों पर हावी हो जाती है। लेकिन किसी के सामने बोलने की हिम्मत नहीं होती। एकता और मैं कभी भी काम में दखल नहीं देते। हमारे सभी आधिकारिक निर्णय हमारी रचनात्मक टीम द्वारा किए जाते हैं और अगर उन्हें कुछ सुझाव देना होता है, तो वे टीम के माध्यम से ही मुझसे संपर्क करते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular