Saturday, August 13, 2022
spot_img
HomeबैतूलBetul News : मजदूरों के बजाए जेसीबी से हो रहा तालाब जीर्णोंद्वार

Betul News : मजदूरों के बजाए जेसीबी से हो रहा तालाब जीर्णोंद्वार

काम नहीं मिलने से महाराष्ट्र पलायन करने हो रहे विवश

आठनेर(विनोद कनाठे) – तालाब के जीर्णोंद्धार में मजदूरों से काम कराए जाने के बजाए जेसीबी मशीन से कराया जा रहा है जिससे मजदूरों को महाराष्ट्र पलायन करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

खोदरी गांव में किया जा रहा कार्य

प्राप्त जानकारी के अनुसार आठनेर जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत राजोला पंचायत के खोदरी गांव में सामने आया है। इस गांव में जलाभिषेक अभियान अंतर्गत तालाब जीर्णोद्धार का कार्य इन दिनों कराया जा रहा है। यह पूरा कार्य जेसीबी मशीन से कराया जा रहा है। मजदूरों ने रोजगार की मांग की है। इसके बावजूद उन्हें रोजगार नहीं दिया जा रहा है।

ग्रामीणों में रोष

जनपद के तकनीकी अमले और पंचायत की सांठगांठ से इस पंचायत में फिर अनियमितताओं की शुरुआत हो गई है। इससे ग्रामीणों में खासा रोष है। उनका कहना है कि उन्हें रोजगार की आवश्यकता है, लेकिन उन्हें काम नहीं दिया जा रहा। इसकी बजाय मशीन से काम कराया जा रहा है। वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जेसीबी मशीन से कार्य करके कुछ दिनों बाद फर्जी मस्टर रोल जारी कर भुगतान कर लिया जाएगा। इस तरह पंचायत में मशीनरी से कार्य पर ग्रामीणों में जनपद पंचायत अधिकारियों एवं पंचायत कर्मियों के खिलाफ रोष पनप रहा है आखिर देखना होगा कि इस मामले को अधिकारि किस नजर से देखते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments