Betul News – एनसीबी ने कार से जब्त किया लाखों का गांजा

मिलानपुर टोल पर की कार्यवाही, एक गिरफ्तार

Betul Newsबैतूल फोरलेन से गांजा की तस्करी होना कोई नई बात नहीं है। गांजा तस्करों के लिए यह मार्ग बेहद सुगम माना जाता है। यही वजह है कि इस फोरलेन पर कई मर्तबा अवैध गांजा की तस्करी करते हुए आरोपियों को पकड़ा गया है। इसके साथ ही लाखों रुपए का गांजा भी बरामद किया जा सकता है। ताजा मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने मिलानपुर टोल नाके के पास से करीब 20 लाख रुपए का गांजा जब्त करते हुए एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। एनसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।

मुखबिर से मिली थी सूचना

कंट्रोल ब्यूरो की टीम को जानकारी मिली थी की नागपुर की ओर से एक कार में गांजे की बड़ी खेप ले जाई जा रही है। इस पर ब्यूरो के इंटेलिजेंस ऑफिसर संदीप भदौरिया के नेतृत्व में टीम के चार सदस्य इंदौर से बैतूल के मिलान पुर टोल प्लाजा पहुंचे थे। मुखबिर की सूचना के आधार पर टीम में कार की निगरानी शुरू की, जैसे ही गाड़ी खंबारा टोल प्लाजा पहुंची टीम सतर्क हो गई। फिर जैसे ही कार मिलानपुर टोल प्लाजा पहुंचा टीम ने गाड़ी में सवार एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया।

40 पैकेट में भरा हुआ था 20 किलो गांजा

चैकिंग में कार की डिक्की से 40 पैकेट में भरा हुआ गांजा जब्त किया गया। टीम ने कार (सीजी 04 डीएक्स 1040) को भी जब्त किया है। फिलहाल टीम यह जानने की कोशिश कर रही है कि गाड़ी किसके नाम से रजिस्टर्ड है। वाहन में चेचिस और इंजन नंबर नहीं मिल पाया है। आरोपी के इंदौर का होने का संदेह है। उससे पूछताछ की जा रही है। वह किसे और कहां गांजे की डिलवरी देने का रहा था, इसकी पड़ताल चल रही है। फिलहाल ब्यूरो के अधिकारियों में इस मामले में कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया है। पकड़े हुए आरोपी को आज ही बैतूल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

डिक्की के नीचे रखा हुआ था गंाजा

बैतूल-नागपुर फोरलेन स्थित मिलामपुर टोल नाके पर अवैध गांजा ले जाते हुए जिस कार चालक को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा है। उसने बताया कि गाड़ी की डिक्की के नीचे जगह बनाकर गांजा रखा हुआ था। यह कार्यवाही तडक़े 4 बजे की गई है। बताया गया है कि पकड़ा गया गांजा डेढ़ किलो के करीब है। बहरहाल इस मामले में एनसीबी की टीम के अफसरों ने कुछ कहने से इंकार कर दिया है।

पहले भी पकड़ाया 80 लाख का गांजा

जानकारी के मुताबिक अक्टूबर 2019 में डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम ने गांजे की बड़ी खेप पकड़ी थी। आंध्र प्रदेश से लाई जा रही ये खेप बैतूल के रास्ते भोपाल ले जाई जा रही थी। पकड़ा गया गांजा लगभग आठ क्विंटल 40 किलो था। जिसकी बाजार में कीमत 80 लाख चालीस हजार के लगभग थी। इस पर टीम ने कार्रवाई करते हुए गांजे के साथ 7 आरोपियों को हिरासत में लिया था। वहीं इसके पहले भी कार से पुलिस ने ढाई क्विंटल गांजा बरामद किया था। इसके बाद पकड़ी गई एक अन्य खेप में बैतूल का एक हैंडलर भी पकड़ा गया था।