Saturday, August 13, 2022
spot_img
HometrendingBetul Nagarpalika : भाजपा में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के दावेदार बढ़े

Betul Nagarpalika : भाजपा में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के दावेदार बढ़े

बैतूल{Betul Nagarpalika} – नगर पालिका परिषद बैतूल के सात वर्ष बाद हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिल गया है। 33 में से 23 स्थानों पर सफलता मिलने के बाद अब सभी की नजरें नगर पालिका के नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पर टिक गई है। इस बार नपाध्यक्ष का पद महिला वर्ग के लिए अनारक्षित महिला के लिए मुक्त है।

इस बार भाजपा के 23 सफल उम्मीदवारों में से 13 महिलाएं हैं। इन 13 निर्वाचित पार्षदों में 2005 में भाजपा की ओर से नगर पालिका अध्यक्ष निर्वाचित हुई श्रीमती पार्वती बाई बारस्कर बड़ा नाम है और इस बार फिर अध्यक्ष पद के लिए उनकी दावेदारी मजबूत रहेगी। इसी तरह से दूसरी बार प्रताप वार्ड से चुनाव जीती पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष श्रीमती रजनी वर्मा भी नगर पालिका अध्यक्ष के लिए दावेदार हैं।

इन दो नेत्रियों के अलावा महावीर वार्ड से प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में विजयी रही भाजपा की श्रीमती वर्षा रमेश बारस्कर भी दावा कर सकती हैं क्योंकि इन्होंने कांग्रेस की बड़ी नेत्री और दो बार की पार्षद तथा इस बार कांग्रेस को बहुमत मिलने की स्थिति में अध्यक्ष की दावेदार श्रीमती जमुना पंडाग्रे को हराया है।

अध्यक्ष पद के लिए एक नाम श्रीमती ममता मालवीय का भी है जो भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष भी हैं। इसके अलावा पहली बार चुनाव जीती श्रीमती कल्पना बंडू धोटे को यदि भाजपा अपना अध्यक्ष का उम्मीदवार घोषित कर दे तो आश्चर्य नहीं होगा।
उपाध्यक्ष के लिए भी कई दावेदार होंगे

भाजपा के जो 10 पुरूष उम्मीदवार चुनाव जीते हैं उनमें प्रमुख रूप से पूर्व नपाध्यक्ष आनंद प्रजापति फिर से उपाध्यक्ष बनना चाहेंगे। वहीं 2010 में भाजपा की टिकट पर नपाध्यक्ष का चुनाव हारे तरूण ठाकरे का दावा भी मजबूत रहेगा। अम्बेडकर वार्ड से महेश राठौर और टैगोर वार्ड से नितेश परिहार दोनों ही दूसरी बार चुनाव जीते हैं। और दोनों ही जाति समीकरणों से चलते दावेदार हो सकते हैं। इसके अलावा यदि उपाध्यक्ष पर भी भाजपा ने महिला पार्षद का चयन किया तो कोई आश्चर्य नहीं होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments