Best Mileage Diesel SUVs – अगर डीजल कार लेने का प्लान है, तो ये डीजल एसयूवी है सबसे बेस्ट,

By
On:
Follow Us

Best Mileage Diesel SUVs – अगर डीजल कार लेने का प्लान है, तो ये डीजल एसयूवी है सबसे बेस्ट,

Best Mileage Diesel SUVs – भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। लेकिन डीजल इंजन वाली एसयूवी पेट्रोल एसयूवी के मुकाबले अधिक माइलेज देती है। क्या आप अपने लिए एक नई डीजल इंजन वाली एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है, आज हम आपके लिए मार्केट में मौजूद डीजल एसयूवी की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इसमें क्या कुछ खास है।

ये भी पढ़े – TVS Apache RTR 310 की ये 5 बड़ी खूबियां, जो इस बाइक को बनाती है और भी खास,

Tata Nexon

भारतीय बाजार में टाटा नेक्सन सबसे अधिक माइलेज देने वाली डीजल इंजन एसयूवी है। इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन है, जो 115hp पावर और 260Nm टॉर्क जनरेट करता है। ये 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन के साथ आती है। ये कार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 24.07kpl तक का माइलेज देती है।

kia sonet

माइलेज के मामले में किआ की सोनेट भी दूसरे नंबर पर है। इस कार में 1.5 लीटर का डीजल इंजन है। जो 115 एचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और iMT का ऑप्शन मिलता है। ये 24.1kmpl का माइलेज देती है।

ये भी पढ़े – Xiaomi SU7 EV – अगले साल लॉन्च होने वाली है Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार 

Hyundai Venue

मार्केट में सबसे अधिक माइलेज देने वाली कार में से एक है। ये एक डीजल एसयूवी है। इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलता है ये 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। ये 115hp पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ये 23.4kmpl का माइलेज देती है।

Mahindra XUV300

महिंद्रा की ये एसयूवी सबसे अधिक माइलेज देती है। इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलता है। जो 117hp की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करती है। ये 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन के साथ आती है। ये 20kmpl तक का माइलेज देती है।