Best Automatic Car – 10 के अंदर ख़रीदे ये पास सबसे बेस्ट आटोमेटिक कार,

Best Automatic Car – 10 के अंदर ख़रीदे ये पास सबसे बेस्ट आटोमेटिक कार, देखे पूरी लिस्ट

Best Automatic Car – पिछले कुछ सालों में वाहन खरीदने वाले ग्राहकों के बीच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन खूब लोकप्रिय हुआ है। भले ही वर्तमान समय में अधिकतर लोग होते हैं जिनकी पहली पसंद मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आने वाली गाड़ी होती है। लेकिन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली खरीदने वालों की भी कमी नहीं है। यहां हम ऐसी गाड़ियां बताने वाले हैं जो 10 लाख से कम में इस सुविधा के साथ आती हैं।

ये भी पढ़े – iPhone 15 Discount Offer – 12 हजार के बंपर डिस्काउंट पर ख़रीदे न्यू iPhone 15,

Maruti Suzuki Ignis

मारुति की तरफ से आने वाली ये गाड़ी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश की जाती है। गाड़ी का आकार देखने में माइक्रो एसयूवी की तरह लगता है। इसमें 5 स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन दिया गया है, जिसे 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ जोड़ा गया है। इस इंजन की क्षमता 88 बीएचपी की शक्ति पैदा करने की है। वहीं, इसकी कीमत भी 10 लाख के अंदर है।

Tata Punch

ग्राहकों के बीच टाटा पंच खूब लोकप्रिय गाड़ी है। सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में आने वाली इस गाड़ी में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन प्रदान किया है जिसे 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। ये इंजन 87 बीएचपी की शक्ति और 115 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने का सामर्थ्य रखता है। बता दें यह गाड़ी 12 ट्रिम ऑप्शन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध है।

Renault Kiger

यह गाड़ी मैनुअल और क्लचलैस ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश की जाती है। इसका एएमटी वेरिएंट 6 ट्रिम ऑप्शन में मौजूद है। वहीं इसमें एएमटी ट्रांसमिशन के साथ मैनुअल और सीवीटी विकल्प भी मिलते हैं। इसकी कीमत भी 10 लाख रुपये से नीचे है।

ये भी पढ़े – Yamaha Rx100 Bike – यामाहा की इस बाइक की लॉन्चिंग पर आया बड़ा अपडेट, जानिए इंजन की खासियत,

Hyundai Exter

पिछले साल कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च की गई इस गाड़ी को भी मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ खरीदा जा सकता है। इसमें 6 ट्रिम ऑप्शन मिलते हैं। गाड़ी में 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन प्रदान किया गया है। यह इंजन 113.8 एनएम का टॉर्क निकालता है।

Maruti Suzuki Fronx

मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स भी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश की जाती है। क्रॉसओवर 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 1.2 लीटर पेट्रोल और सीएनजी विकल्प में पेश की जाती है। AGS और AMT वेरिएंट की कीमत 8.88 लाख एक्सशोरूम से शुरू होती है।