Kisan ka jugaad – खेत से बंदरो को भगाने के लिए किसान भाई ने लगाया तगड़ा जुगाड़, सारे बंदर होंगे छूमंतर,

Kisan ka jugaad – खेत से बंदरो को भगाने के लिए किसान भाई ने लगाया तगड़ा जुगाड़, सारे बंदर होंगे छूमंतर,

Kisan ka jugaad – खेत से बंदरो को भगाने के लिए किसान भाई ने लगाया तगड़ा जुगाड़, सारे बंदर होंगे छूमंतर, जुगाड़ जो हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है, वह हमें हमेशा हंसी और सोचने पर मजबूर करता है। इस सीरीज में हम आपको वो देसी जुगाड़ दिखाएंगे जो आपने पहले कभी नहीं देखे होंगे। ये हाई-टेक जुगाड़ हैं, जिन्हें देखकर संशोधन करने वाले भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। लोग हर बार अपनी अनूठी तकनीक का उपयोग करके काम को सरल बनाने का प्रयास करते हैं, और इन जुगाड़ों की वजह से वे उन्हें पसंद भी करते हैं।

ये भी पढ़े – Optical Illusion: इस तस्वीर में छुपे है 3 नंबर, तेज़ आंखे वाला ही दे खोज पाएगा जबाब,

इन देसी जुगाड़ों के माध्यम से कई ऐसे काम किए जाते हैं जो तकनीक से संभव नहीं होते हैं। इन वीडियों को देखकर लोगों का मन भी हंसी से भर जाता है और वे यह सोचते हैं कि यह सब कैसे मुमकिन है। हम आपको रोज एक नया जुगाड़ टेक्नोलॉजी पर आधारित वीडियो प्रदान करेंगे, जो आपको न केवल कुछ नया करने के लिए प्रोत्साहित करेगा बल्कि आपको मजेदार भी करेगा।

ये भी पढ़े – मच्छरो से निपटने के लिए शख्स ने लगाया कमाल का जुगाड़, वीडियो देख हैरान रह जाओगे

किसान भाई ने लगाया तगड़ा जुगाड़

जैसा की आप देख सकते है ऊपर दिए में यूट्यूब वीडियो ने एक शख्स ने तगड़े जुगाड़ से ऐसा एक यंत्र बनाया है जिसे सायद आप भी चौक गए होंगे, कही बार अपने देखा होगा किसनो की फैसले ख़राब करने बंदरो का झुण्ड आ जाता है पर हम उन नहीं भगा पाते, जिसके चलते हमारी किसनो की फैसले ख़राब हो जाती है, तो इस वीडियो में देख सकते है कैसे आप बिना किसी बिजली और तेल पेट्रोल-डीजल से ऐसा जुगाड़ बना सकते हो. इस वीडियो हो Indian Farmer नमक यूटूबेर ने यूट्यूब पर अपलोड किया है.