Bandar Aur Tendue Ka Video | तेज रफ़्तार से आया तेंदुआ और बंदर का कर ले गया शिकार 

रणथम्भौर नेशनल पार्क की घटना 

Bandar Aur Tendue Ka Videoसोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक तेंदुआ बंदर का शिकार करते हुए नजर आ रहा है। यह वीडियो राजस्थान के रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान का बताया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि तेंदुआ तेजी से दौड़ता हुआ बंदर के पीछे आता है और उसे पकड़ लेता है। बंदर तेंदुए से बचने की कोशिश करता है, लेकिन तेंदुआ उसे पकड़ने में सफल हो जाता है।

तेंदुए ने किया बंदर का शिकार | Bandar Aur Tendue Ka Video 

वीडियो के अनुसार, यह घटना रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान में एक सफारी के दौरान हुई थी। सफारी पर गए लोगों ने तेंदुआ को बंदर का शिकार करते हुए देखा और इसका वीडियो बना लिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।इस वीडियो को ‘रणथम्भोर नेशनल पार्क’ नाम के इंस्टाग्राम हैंडल @ranthambhorepark से पोस्ट किया गया है.

लोग इस वीडियो को देखकर हैरान और डरे हुए हैं। कुछ लोग तेंदुए की शिकार करने की क्षमता की तारीफ कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग बंदर के लिए दुख व्यक्त कर रहे हैं।

यह वीडियो प्रकृति के क्रूर नियमों की याद दिलाता है। प्रकृति में शिकारी और शिकार का रिश्ता होता है और यह रिश्ता सदियों से चला आ रहा है।

तेंदुए के बारे में

तेंदुआ दुनिया के सबसे खूबसूरत और खतरनाक जानवरों में से एक है। यह भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, म्यांमार, थाईलैंड, मलेशिया, इंडोनेशिया और चीन में पाया जाता है। तेंदुआ आमतौर पर जंगलों में रहते हैं। यह मांसाहारी होते हैं और हिरण, बंदर, जंगली सूअर, आदि जैसे जानवरों का शिकार करते हैं।

तेंदुए के बारे में कुछ रोचक तथ्य | Bandar Aur Tendue Ka Video

तेंदुआ 10 फीट तक लंबे हो सकते हैं।
तेंदुआ 70 किलोग्राम तक वजन के हो सकते हैं।
तेंदुआ 20 साल तक जीवित रह सकते हैं।
तेंदुए के शरीर पर धब्बे होते हैं।
तेंदुए की आंखों में पुतली लंबवत होती है।
तेंदुआ अपनी जीभ से शिकार को सूंघते हैं।
तेंदुआ अपने शिकार को दबोचकर मारते हैं।
तेंदुआ अपने शिकार को खींचकर ले जाते हैं।

Source Internet 

2 thoughts on “Bandar Aur Tendue Ka Video | तेज रफ़्तार से आया तेंदुआ और बंदर का कर ले गया शिकार ”

Comments are closed.