ऑटो सेक्टर में तहलका मचाने आ रही है Bajaj की सस्ती Nano कार, बाइक की कीमत में देगी बाइक से ज्यादा माइलेज

New Bajaj Qute: ऑटो सेक्टर में तहलका मचाने आ रही है Bajaj की सस्ती Nano कार, बाइक की कीमत में देगी बाइक से ज्यादा माइलेज। ऑटोमोबाइल मार्केट में इस बार चर्चा है बजाज की क्यूट के बारे में, इस कार को बजाज ने 2018 में लॉन्च कर दिया था लेकिन ये प्राइवेट व्हीकल के तौर पर अभी तक बाजार में नहीं उतरी थी. अब इसे कंपनी प्राइवेट कार के रूप में मार्केट में पेश करने जा रही है। यह Tata Nano के बाद सबसे सस्ती कार मानी जाएगी।

ये भी पढ़े- पैसा वसूल माइलेज और स्टाइलिश लुक वाली Hero की ये शानदार बाइक मिल रही है मात्र 73,452 रुपये में…

New Bajaj Qute का कैसा होगा इंजन?

New Bajaj Qute में मिलने वाले इंजन की बात की जाये तो इसमें 216cc पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो कि 12bhp की अधिकतम पावर जेनेरेट करेगा। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है। इसे पेट्रोल के अलावा CNG और LPG में पेश किया जाएगा। इस कार की स्पीड लगभग 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। यह कार 36 किमी. प्रति लीटर माइलेज देने में सक्षम होगी।

New Bajaj Qute में मिलेंगे पैसा वसूल फीचर्स

New Bajaj Qute मे 4 लोग आसानी से बैठ सकते है। इसके अलावा इसमें कम्फर्टेबल सीटिंग के साथ में भरपूर स्पेस मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा इसमें आपको AC, एयरबैग, डिस्कब्रेक और पावर स्टीयरिंग भी दी जाएगी। इसके अलावा इसमें स्लाइडिंग विंडो और मैनुअल विंडो दोनों ही मिलेगी।

ये भी पढ़े- Honda SP 160: लुक और फीचर्स में देती है Apache को मात, 50kmpl माइलेज के साथ देखे कीमत

New Bajaj Qute को रखा गया है इस केटेगरी में…

New Bajaj Qute न ही थ्री व्हीलर है और ना ही फोर व्हीलर इसे इन दोनों के बीच की केटेगरी में रखा गया है। इसमें रूफ दी जाती है जिसके चलते ये बिल्कुल कार की तरह ही नजर आती है. इसे नॉन ट्रांसपोर्ट व्हीकल कैटेगरी में अप्रूवल मिलने के बाद इसके वजन को 17 किलो तक बढ़ाया गया है.

New Bajaj Qute की कितनी हो सकती है?

New Bajaj Qute को अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में क्वाड्रिसाइकल कैटेगरी में रखा गया था लेकिन अब इसे लोग प्राइवेट कार के तौर पर खरीद सकते है। इसकी कीमत लगभग 2.48 लाख रुपये थी. इसके नए मॉडल की कीमत में बढ़ोत्तरी की जा सकती है जिससे इसकी कीमत 2.80 लाख से 3 लाख रुपये के बीच हो सकती है।