spot_img
HometrendingBachhon ke shav mile : तवा नदी में डूबे दोनों बच्चे के...

Bachhon ke shav mile : तवा नदी में डूबे दोनों बच्चे के मिले शव, एक का शव 22 घंटे और दूसरे का 36 घंटे बाद मिला

रविवार शाम 5 बजे नहाने के दौरान डूबे थे दोनों बच्चे

बैतूल{Bachhon ke shav mile} जिले के भौंरा क्षेत्र के ग्राम डोडरामोहार के पास तवा नदी में रविवार शाम को नहाने के लिए गए तीन बच्चों में से दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई थी। वहीं तीसरे बच्चे ने इसकी सूचना परिजनों को दी थी जिसके बाद एसडीईआरएफ की 15 सदस्यीय टीम द्वारा सर्च आपरेशन चलाया गया था। टीम के सर्च आपरेशन के दौरान सोमवार को जहां राजीव का शव मिल गया था वहीं मंगलवार की सुबह पियूष का शव नदी किनारे थर्रा घाट के पास तैरता हुआ पाया गया। दोनों बच्चों के शव पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों को सौंप दिए गए हैं।

पियूष को बचाने राजीव डूबा

शाहपुर पुलिस थाना प्रभारी शिवनारायण मुकाती ने बताया कि रविवार को शाम 5 बजे के दौरान राजीव पिता रामभरोस मरकाम (11), पियूष पिता सतीष मर्सकोले (9) एवं राजवीर पिता राम भरोसे निवासी नाला मोहल्ला भौंरा तवा नदी में नहाने के लिए गए थे। नदी में पहले पियूष डूबने लगा तो उसे बचाने के लिए राजीव भी चला गया। दोनों के गहरे पानी में जाने से दोनों डूब गए थे। यह नजारा घाट पर खड़ा हुआ राजवीर ने देखा तो उसने शोर बचाया और परिजनों को इसकी जानकारी दी।

नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों ने भी किए प्रयास

थाना प्रभारी शिवनारायण मुकाती ने बताया कि जिस दौरान यह घटना घटित हुई उस समय नगर रक्षा समिति के कुछ लोग भी नदी पर मौजूद थे। उनके द्वारा पियूष और राजीव को बचाने के लिए नाव नदी में उतारकर तलाश करने का भरसक प्रयास किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई। इसके बाद अंधेरा होने से तलाश रोक दी गई थी।

एसडीईआरएफ ने चलाया सर्च आपरेशन

पुलिस की सूचना पर एसडीईआरएफ की 15 सदस्यीय टीम नदी पर पहुंची और टीम ने सर्च आपरेशन चलाया। टीम को करीब 22 घंटे बाद सोमवार दोपहर सवा 3 बजे के दौरान राजीव का शव मिल गया था। वहीं पियूष को तलाश शाम तक टीम करती रही। लेकिन उसके बाद टीम को सफलता नहीं मिली। मंगलवार को पियूष का शव थर्रा घाट पर तैरता हुआ नदी किनारे मिला। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular