Wednesday, October 5, 2022
spot_img
HomeदेशAutomobile : Maruti बढ़ाने जा रही है गाड़ियों की कीमतें, अभी इन...

Automobile : Maruti बढ़ाने जा रही है गाड़ियों की कीमतें, अभी इन कारों को खरीदने  हो सकता है फायदा  

मारुति अपनी व्हीकल्स की कीमतों में इजाफा करने जा रही है। मारुति सुजुकी अपने अलग-अलग मॉडल पर रेट बढ़ाने का एलान कर दिया है। हालांकि, रेट कितने बढ़ाए जाएंगे इस बारे में कोई भी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। ये भी नहीं बताया गया कि नए रेट कब से लागू होंगे।

इनपुट कॉस्ट की वजह से बढ़ाएगी कीमत

रेगुलेटरी फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि पिछले एक साल से बढ़ती इनपुट कॉस्ट की वजह से कंपनी के व्हीकल्स की कीमतों पर असर पड़ा है। कंपनी के लिए यह जरूरी हो गया है कि बढ़ी हुई लागत के असर को कम करने के लिए व्हीकल्स की कीमत बढ़ाई जाए। कंपनी ने कहा कि उसने अप्रैल 2022 में कीमतों को बढ़ाने का प्लान बनाया है और ये मॉडल के हिसाब से अलग-अलग होगी।

सभी मॉडल पर बढ़ सकती है कीमत

हालांकि, कंपनी ने अभी ये नहीं बताया कि कीमतें कब और कितनी बढ़ाई जाएगी। इनपुट लागत में लगातार बढ़ोतरी के कारण मारुति पहले ही जनवरी 2021 से मार्च 2022 तक वाहनों की कीमतों में लगभग 8.8% की बढ़ोतरी कर चुकी है। कंपनी घरेलू बाजार में ऑल्टो से लेकर S-क्रॉस तक कई मॉडल बेचती है।

करीब 2.3 लाख CNG यूनिट्स की सेल करना कंपनी का टारगेट

कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार मारुति सुजुकी का टारगेट चालू वित्त वर्ष में आवश्यक कंपोनेंट की सप्लाई की स्थिति के आधार पर 4-6 लाख CNG इकाइयों की सेल करना है। कंपनी ने 2021-22 में करीब 2.3 लाख CNG यूनिट्स की सेल की थी। मारुति अभी अपने 15 मॉडल में से 9 का CNG वर्जन बेचती हैं। आने वाले दिनों में ऐसी तकनीक के साथ और ज्यादा मॉडल लाने की योजना बना रही है।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments