HomeAutomobileAutomobile Update News : ऑटो एक्सपो 2023, टाटा पंच और अल्ट्रोज़ भारत...

Automobile Update News : ऑटो एक्सपो 2023, टाटा पंच और अल्ट्रोज़ भारत की पहली ट्विन-सिलेंडर आईसीएनजी तकनीक के साथ अनावरण किया गया….

Automobile Update News :

ऑटो एक्सपो 2023, टाटा पंच और अल्ट्रोज़ भारत की पहली ट्विन-सिलेंडर आईसीएनजी तकनीक के साथ अनावरण किया गया

टाटा अपने नए दोहरे सिलेंडर सेटअप के साथ पंच और अल्ट्रोज़ सीएनजी प्रदान करता है, अन्यथा बड़े 60-लीटर टैंक को विभाजित करता है। इससे समान अनुपात की अन्य सीएनजी कारों की तुलना में अधिक बूट स्पेस छोड़ने में मदद मिलेगी। जहां सीएनजी कारें बूट पर समझौता करती हैं, यह बदलाव एक अनूठा और स्वागत योग्य आकर्षण है

ऑटो एक्सपो 2023 में, Tata Motors ने Altroz का एक नया मॉडल लॉन्च किया, जो iCNG तकनीक के एक भाग के रूप में ट्विन CNG सिलेंडर का उपयोग करता है। यह ALFA आर्किटेक्चर पर बना पहला वाहन होने का दावा किया जाता है और 5 स्टार ग्लोबल NCAP एडल्ट सेफ्टी रेटिंग के साथ भारत की सबसे सुरक्षित हैचबैक है।

Tata Motors ने रेसिंग पसंद करने वाले लोगों के लिए Altroz का एक विशेष मॉडल भी लॉन्च किया। यह नई अल्ट्रोज़ रेसर है, जो 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जो 120PS की शक्ति और 170Nm का टॉर्क देता है। यह भी 5 स्टार ग्लोबल NCAP एडल्ट सेफ्टी रेटिंग के साथ आता है।

https://twitter.com/MarathiRojgar/status/1613413595710382081/photo/1

अविन्या टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की एक नई अवधारणा है। मूल रूप से एक कटमरैन से प्रेरित, अविन्या अवधारणा विद्युत गतिशीलता के लिए एक समझौता न करने वाला दृष्टिकोण है। इसे 2025 तक बाजार में उतारा जाएगा।

Tata Motors ने Curvv नाम से नई कॉन्सेप्ट कार पेश की है। यह 1.2 लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो एक शानदार ड्राइव अनुभव देता है।

Tata Harrier.ev एक 5-सीटर मोनोकॉक SUV है जिसे OMEGA आर्किटेक्चर पर इंजीनियर किया गया है, जो पौराणिक लैंड रोवर D8 आर्किटेक्चर से ली गई है और जगुआर लैंड रोवर के सहयोग से विकसित की गई है।

टाटा पंच आईसीएनजी
टाटा ने पंच का सीएनजी मॉडल लॉन्च किया है जिसे पंच आईसीएनजी कहा जाता है। यह भी आईसीएनजी तकनीक के साथ दो सीएनजी सिलेंडर का उपयोग करता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular