spot_img
HometrendingAtm machine : ATM से निकालने थे 500 रुपये और निकल गए...

Atm machine : ATM से निकालने थे 500 रुपये और निकल गए 5 गुना सुन के हो जाओगे हैरान

Atm machine:महाराष्ट्र के नागपुर में एक ATM अचनाक लोगों को जरूरत से ज्यादा पैसा देने लगा। यह खबर जब आग की तरह फैल गई तो एटीएम के बाहर लोगों की भीड़ जुट गई। जाहिर है सबको ऐसे एटीएम से पैसे निकालने थे जो जरूरत से 5 गुना कैश फ्री में दे रहा हो। यही वजह है कि पांच गुना पैसा पाने के चक्कर में कुछ लोग दिन भर एटीएम के बाहर लाइन में खड़े रहे

लोगों की भीड़ पहुंच गई पैसे निकालने

पीटीआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक मामला महाराष्ट्र के नागपुर जिले से 30 किलोमीटर दूर खापरखेड़ा का है. यहां तकनीकी गड़बड़ी की वजह से एक निजी बैंक के एटीएम से 5 गुना रकम निकलनी शुरू हो गई. यह गड़बड़ी तब हुई जब एक व्यक्ति 500 रुपये निकाल रहा था, एटीएम ने उसे 500-500 के 5 नोट दिए। ग्राहक की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। उसने एटीएम बंद कर बैंक को सूचना दी।

तकनीकी गड़बड़ी के कारण हुआ ऐसा

बाद में, निजी बैंक ने इसे तकनीकी गड़बड़ी का मामला बताया। उनका कहना है कि दरअसल गलती तब हुई थी जब बैंक कर्मचारी एटीएम के बॉक्स में रुपये जमा रहे थे, उस दौरान 100 रुपये के बक्से में गलती से 500 रुपये के नोट रख दिए थे। ऐसे में जब बैंक उपभोक्ता एटीएम से 100 रुपये निकालने पहुंचा तो मशीन उसे 100 रुपये की जगह पांच सौ के नोट निकालकर दे दिए। फिलहाल, इस मामले में कोई केस नहीं दर्ज किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular