spot_img
HometrendingASI Rishwat Lete hue Giraftar : होमगार्ड ASI ले रहा था 10 हजार...

ASI Rishwat Lete hue Giraftar : होमगार्ड ASI ले रहा था 10 हजार की रिश्वत लोकायुक्त ने रंगे हाथों दबोचा

छिंदवाड़ा(कुंजबिहारी शर्मा)(ASI Rishwat Lete hue Giraftar) – छिंदवाड़ा के होमगार्ड शाखा में तैनात एसआई को लोकायुक्त की टीम ने 10000 रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। दरअसल शाखा में पदस्थ ASI प्रदीप शर्मा होमगार्ड सैनिक पंकज पवार से नामांकन जमा कराने के नाम पर 15000 के रिश्वत मांग रहे थे। जिन्हें लोकायुक्त की टीम ने आज रंगे हाथों दबोच लिया। दरअसल सैनिक अंकित पवार होमगार्ड शाखा में एसडीआरएफ टीम में पदस्थ है पिछले दो-तीन महीनों से वह है पारिवारिक कारणों से ड्यूटी पर नहीं थे उस दिन पहले ही उन्होंने दोबारा नामांकन जमा कर जॉइनिंग ली थी जिसको लेकर शाखा में पदस्थ एएसआई प्रदीप शर्मा उससे 15000 की डिमांड कर रहे थे। अंकित पवार ने इसकी शिकायत लोकायुक्त से की जिसके बाद लोकायुक्त की टीम ने पूरी रणनीति के तहत आज ₹10000 लेते हुए दबोच लिया।

नामांकन रद्द कर किट वापस कराने की दे रहे थे धमकी

होमगार्ड सैनिक अंकित पवार ने बताया कि एएसआई प्रदीप शर्मा उसे लगातार पैसे देने के लिए दबाव बना रहे थे तथा पैसे नहीं देने पर एसडीआरएफ किट जमा कराकर नामांकन रद्द करने की धमकी दे रहे थे। जिसके बाद पीडि़त सैनिक ने लेाकायुक्त में शिकायत की। पूरी योजना के अनुसार लोकायुक्त ने रंग लगे हुए नोटों की गड्डियां लेते हुए आरोपी को दबोच लिया। जिससे पूछताछ जारी है।

2 साल बाद ली थी ज्वाइनिंग

प्रार्थी 2 साल से अपनी पदस्थापना पर उपस्थित नहीं था हाल ही में 3 माह पहले ज्वाइनिंग की थी। ट्रैप दल में उप पुलिस अधीक्षक दिलीप झरबड़े, निरीक्षक स्वप्निल दास, निरीक्षक भूपेंद्र दीवान एवं ट्रैप दल के अन्य सदस्य शामिल थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular