Home बैतूल Arrest : मारपीट कर किसान को जिंदा जलाने वाले आरोपी को आठनेर...

Arrest : मारपीट कर किसान को जिंदा जलाने वाले आरोपी को आठनेर पुलिस ने किया गिरफ्तार 

बैतूल – आठनेर पुलिस ने आपसी विवाद के दौरान किसान से मारपीट कर उसे जिंदा जलाने वाले मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपना जुर्म भी स्वीकार कर लिया है। घटना बीते 20 अप्रैल की है।

पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि हिड़ली निवासी सुदामा जीतपुरे के परिजनों ने आठनेर थाना में शिकायत की थी कि वे सुबह से तोयाढाना स्थित खेत गए थे। रोजाना शाम 6 तक लौट कर आ जाते थे। उस दिन रात 9 बजे तक भी लौट कर नहीं आए तो परिवार के लोग उन्हें तलाशने गए। खेत में पाया कि उनकी चाबी लगी मोटर साइकिल खेत में खड़ी है। कपड़े टंगे हैं। खेत में चारों तरफ आग लगी है। नाले की ओर से कुछ जलने की दुर्गंध आ रही थी। वहां जाकर देखा तो उनका शव जल रहा था। इस पर तत्काल ही 100 डायल को सूचित किया।

सुदामा के बेटे गौरव की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। जांच में पुलिस ने पाया कि ग्राम तोयाढाना में 2 किसानों के बीच खेत की पराली जलाने को लेकर विवाद हुआ था। जिसको लेकर पड़ोसी किसान बोरपेंड निवासी चुन्नी कवड़े द्वारा हिडली निवासी सुदामा जितपुरे को बुरी तरह मारपीट कर आग में धकेल दिया गया। जिसके कारण उसकी मौत हो गई थी।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 20 अप्रैल को मामला दर्ज कर जांच शुरू की। अंधे कत्ल की इस वारदात को थाना प्रभारी जंयत मर्सकोले, सब इंस्पेक्टर आदित्य करदाते एवं अन्य पुलिसकर्मियों की मदद से सुलझा लिया गया है। पुलिस ने सुदामा हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी चुन्नी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपी ने बताया कि मृतक किसान द्वारा जलाई गई पराली से उसके खेत की झोपड़ी जल गई थी। इस बारे में पूछताछ करने पर मृतक ने उसे झापड़ मार दिया था। इस पर उसने भी मृतक से मार पीट कर उसे आग में फेंक दिया था। पुलिस द्वारा आरोपी को धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। अपराध दर्ज कर न्यायालय भेजने की कार्यवाही की जा रही है।