Hometrendingअपने नए घर के गार्डन और बालकनी को सजाने और चमकाने के...

अपने नए घर के गार्डन और बालकनी को सजाने और चमकाने के कुछ आसान टिप्स जिससे आपका गार्डन दिखेगा हरा भरा और सूंदर।

अपने नए घर के गार्डन और बालकनी को सजाने और चमकाने के कुछ आसान टिप्स जिससे आपका गार्डन दिखेगा हरा भरा और सूंदर।

गार्डनिंग का ट्रेंड आजकल काफी ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में अगर आप भी अपने नए घर के गार्डन और बालकनी को सजाने का सोच रही हैं तो इसके लिए आपको अब ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं हैं। आप अपने नए घर के गार्डन और बालकनी को कुछ खास तरीके से सजा सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा पैसे लगाने की भी जरूरत नहीं हैं।

लगाएं ग्रीन ग्रास

how to decorate new house balcony

कुछ आसान टिप्स जिससे आपका गार्डन दिखेगा हरा भरा और सूंदर।

बालकनी की सजावट करने के लिए आपको अपने घर में ग्रीन ग्रास लगाना होगा। अगर आप अपने घर के बालकनी में ग्रीन ग्रास लगाती हैं तो यह देखने में काफी ज्यादा खूबसूरत लगते हैं। इसके बाद आपको बालकनी में कुर्सी भी लगाने की जरूरत नहीं हैं। आप यहां डेली शाम में चाय का मजा ले सकती हैं।

हैंगिंग प्लांट्स लगाएं

how to decorate new house balcony and garden

अपने नए घर के गार्डन और बालकनी को सजाने और चमकाने के कुछ आसान टिप्स

बालकनी की सजावट के लिए आप चाहे तो हैंगिंग प्लांट्स भी लगा सकती हैं। यह देखने में काफी ज्यादा खूबसूरत होते हैं। इसके साथ ही यह आपकी बालकनी में काफी जगह भी बनाते हैं। मनी प्लांट जैसी चीजें आपको अपने गार्डन में लगाना चाहिए यह देखने में काफी ज्यादा खूबसूरत लगते हैं। (गार्डन को सजाने के कुछ आसान टिप्स)

इसे भी पढ़ेंः Indian Railways – 15 से 24 अक्टूबर तक रद्द की गई सभी ट्रेनें चलेंगी 

छोटे गार्डन की सजावट

अगर आपके नए घर में छोटे सी जगह गार्डन की हैं तो आप इसे काफी जबरदस्त तरीके से सजा सकती हैं। इसके लिए आपको छोटे- छोटे 2 चेयर टेबल की जरूरत होगी। इसे अच्छे तरीके से गार्डन के बीच में रखें। इसके बाद आप अपने इस गार्डन में हैंगिंग प्लांट्स भी लगा सकती हैं। इससे जगह काफी बचेगा। इसके बाद आप अपने इस गार्डन में फूलों के पेड़ लगाएं जो कि उगने  के बाद काफी ज्यादा खूबसूरत लगें।

इसे भी पढ़ेंः National Cinema Day – थिएटर में सिर्फ 99 रुपये में देखें फिल्म 

अपने नए घर के गार्डन और बालकनी को सजाने और चमकाने के कुछ आसान टिप्स जिससे आपका गार्डन दिखेगा हरा भरा और सूंदर।

अगर हमारी स्टोरी से जुड़े आपके कुछ सवाल हैं, तो वो आप हमें आर्टिकल के नीचे दिए कमेंट बॉक्स में बताएं। हम आप तक सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करते रहेंगे। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।  

RELATED ARTICLES

Most Popular