बूढ़े चाचा का कमाल! बना दिया पैडल से चलने वाला ट्रेक्टर, वीडियो देख चौक जायेगे आप

बूढ़े चाचा का कमाल! बना दिया पैडल से चलने वाला ट्रेक्टर, वीडियो देख चौक जायेगे आप, आज के आधुनिक समय में जुगाड़ देखना आम बात हो गयी है। भारत में जुगाड़ की मदद से लोग ऐसे-ऐसे कारनामे कर रहे है जिसे देख हम खुद हैरान रह जाते है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे एक चाचा ने जुगाड़ से पैडल से चलने वाले ट्रेक्टर का अविष्कार कर दिया है। आइये जानते है इस वीडियो में….

ये भी पढ़े- आजतक नहीं देखा होगा देवर-भाभी का ऐसा जबरदस्त डांस, सोशल मीडिया पर मचा रहा धूम

भारत में होता है सबसे ज्यादा जुगाड़ का इस्तेमाल

हमारे देश में सबसे ज्यादा जुगाड़ का इस्तेमाल किया जाता है। जुगाड़ एक ऐसी चीज है जो हमारे कठिन से कठिन काम को भी आसानी से करने में हमारी मदद करता है। यह हमारा समय के साथ-साथ पैसे की भी बचत करता है। एक ऐसा ही जुगाड़ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे।

चाचा ने बना दिया पैडल से चलने वाला ट्रेक्टर

जैसा कि आप इस वायरल वीडियो में देख पा रहा है एक बड़े चाचा ने कैसे ट्रैक्टर का आविष्कार किया है, जिसे साइकिल की तरह पैदल मार कर चलाया जा सकता है। इसका आकार काफी छोटा है इसमें चार चक्के लगाए गए हैं और इसका रूप बिल्कुल ही ट्रैक्टर की तरह दिया गया। इसमें दो सेट लगी हुई है जिसमें आगे की तरफ बूढ़े चाचा और साथ में अपने पोते को बैठाकर रोड पर चलते हुए नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़े- 25 फ़ीट लम्बे कोबरा सांप का दिखा भयानक रूप! जिसे देख राहगीरों के छूटे पसीने, देखे Video…

बूढ़े चाचा का कमाल! बना दिया पैडल से चलने वाला ट्रेक्टर, वीडियो देख चौक जायेगे आप

यह ट्रेक्टर डीजल या पेट्रोल से नहीं चलता है। यह पूरी तरह से पैडल से चलता है। इसलिए यह पर्यावरण के अनुकूल भी है। चाचा जी के इस अनोखे ट्रेक्टर की लोगों ने खूब तारीफ की है। लोग सोशल मीडिया पर उनके इस काम को सराहना कर रहे हैं।

1 thought on “बूढ़े चाचा का कमाल! बना दिया पैडल से चलने वाला ट्रेक्टर, वीडियो देख चौक जायेगे आप”

Comments are closed.