spot_img
HometrendingElectric bike:एक बार चार्ज करने पर 100 km चलेगी ये बाइक ...

Electric bike:एक बार चार्ज करने पर 100 km चलेगी ये बाइक ENGWE X26 इलेक्ट्रिक बाइक हुई लांच।

एक बार चार्ज करने पर 100 km चलेगी ये बाइक ENGWE X26 इलेक्ट्रिक बाइक हुई लांच।

ENGWE ने इंडिगोगो क्राउडफंडिंग अभियान के माध्यम से X26 इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की। यह एक ऑल-टेरेन बाइक है, जिसका अर्थ है कि इसे सभी प्रकार के इलाकों और परिस्थितियों में सवारी करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस ई-बाइक की अधिकतम गति 50 किमी/घंटा और रेंज 100 किमी है। कंपनी का दावा है कि यह बाजार में सबसे लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक है।

कीमत ENGWE X26
ENGWE X26 की खुदरा कीमत $2,699 (करीब 2,00,000 रुपये) है। लेकिन इंडिगोगो अभियान में शपथ लेने के बाद इसे $1,599 (करीब 1 लाख 27 हजार रुपये) में खरीदा जा सकता है। इसके लिए डिलीवरी अक्टूबर 2022 में शुरू होगी। इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है।

ENGWE X26 डिज़ाइन, फ़ंक्शन
ENGWE X26 एक ऑल-टेरेन बाइक है जिसका वजन केवल 41 किलो है। यह एक फोल्डेबल डिज़ाइन के साथ आता है, जो इसे पोर्टेबल भी बनाता है। मोड़ना आसान है। ई-बाइक में 1,373 Wh की दोहरी बैटरी है। इन्हें बदला भी जा सकता है। X26 एक 1000W इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है। जैसा कि पहले बताया गया है कि इस ई-बाइक को तीन स्पीड ऑप्शन- नॉर्मल, असिस्ट और स्पोर्ट के साथ 50 किमी/घंटा की टॉप स्पीड दी गई है। इसमें हाइड्रोलिक ब्रेक सिस्टम है।

ENGWE X26 में ट्रिपल सस्पेंशन सिस्टम है। टायर काफी मोटे हैं, जो एक आरामदायक सवारी सुनिश्चित करता है। बाइक में फुल कलर एलसीडी डिस्प्ले भी लगाया गया है, जिससे राइडर को उसी समय परफॉर्मेंस की जानकारी मिलती है। इसमें 12W का फ्रंट लाइट और ब्रेक लाइट भी है।

कंपनी का कहना है कि बाइक का उत्पादन चल रहा है और इसकी डिलीवरी अक्टूबर 2022 में शुरू होगी। इंडिगोगो अभियान 14 अगस्त तक चलेगा। अभियान के तहत ई-बाइक के लिए विभिन्न छूट उपलब्ध हैं। फिलहाल इस बाइक को यूरोप और अमेरिका में खरीदा जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular