HometrendingAjab Gajab Naukri - नौकरी ऐसी जहाँ 1500 फीट ऊपर चढ़ कर...

Ajab Gajab Naukri – नौकरी ऐसी जहाँ 1500 फीट ऊपर चढ़ कर बल्ब बदलने के मिलते हैं 16 लाख

क्या आप भी करना चाहेंगे ये जॉब

Ajab Gajab Naukriआजकल जब नौकरी की तलाश में लोग परेशान हैं, कई पेशेवर अपने कम वेतन से असंतुष्ट हैं। लेकिन ऐसे भी कई पेशेवर हैं जहां काम की आंकड़ा कम होती है लेकिन मुनाफे का आंकड़ा अत्यधिक होता है। हम आपको एक ऐसी ही उदाहरण के बारे में बता रहे हैं। क्या आपको यकीन है कि बल्ब बदलने के लिए किसी कंपनी लाखों रुपए खर्च करेगी? यह संभव नहीं है क्योंकि बल्ब बदलना आसान है। लेकिन अद्वितीय रूप से, कुछ लोगों को इसके लिए 16 लाख रुपए दिए जा रहे हैं। इसकी मांग इतनी अधिक है कि कई कंपनियां इसे पूरा करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और करोड़ों के पैकेज तैयार कर रही हैं। ऐसी अद्वितीय नौकरी का मौका आपको मिले तो क्या आप इसे अपनाना चाहेंगे?

कई लोगों के लिए असंभव

केविन श्मिट नाम का व्यक्ति सिओक्स फॉल्स टॉवर के कम्युनिकेशंस सेक्टर में काम करता है और यहां उन्हें बल्ब बदलने की जिम्मेदारी है। आप सोच रहे होंगे कि कौन सा ऐसा काम होता है जिसके लिए 16 लाख रुपए दिए जाएं? यह काम इतना सरल नहीं है, क्योंकि केविन को 1,500 फीट की ऊंचाई पर टावर पर जाकर काम करना पड़ता है। यह उनके लिए बड़ी चुनौती है, क्योंकि यह काम वे अक्सर करते हैं, जो बहुत से लोगों के लिए असंभव लगता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो धूम मचा रहा है, जिसमें श्मिट टावर के ऊपर बल्ब बदलते हुए दिख रहे हैं। यह वीडियो थोड़ा पुराना है, पर सोशल मीडिया पर जैसे ही इसे शेयर किया गया, वह तेजी से प्रसारित हो गया। इसे अब तक 10 लाख से अधिक बार देखा गया है और उसे एक लाख से अधिक लाइक मिले हैं। जब श्मिट से इसके बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा वायरल होने की उम्मीद नहीं थी। इस वीडियो में केविन को 1,500 फीट की ऊंचाई पर बल्ब बदलते हुए दिखाया गया है। वह इस काम में 8 साल से अधिक समय से लगे हैं और उनके जैसा काम करने वाला दूसरा कोई नहीं है।

क्या है बल्ब लगाने की वजह

आप शायद सोच रहे होंगे कि इतनी ऊंचाई पर बल्ब क्यों लगाए जाते हैं। यह काम उसके लिए किया जाता है ताकि किसी विमान को टावर से टकराया न जाए। इन लाल बल्बों से पाइलट्स को सूचित किया जाता है कि आगे टावर है। आपको हैरानी होगी जानकर कि केविन की 8 टावरों की जिम्मेदारी है। जब वह ऊपर जाते हैं, तो वह वहां सेल्फी भी लेते हैं और उन्हें सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। इस काम में बहुत सावधानी चाहिए क्योंकि छोटी सी भूल भी जानलेवा साबित हो सकती है। केविन कहते हैं कि यह काम उनके मनोबल को बढ़ाता है। वे साल में केवल दो बार ही ऐसा करते हैं। सोशल मीडिया पर उनकी जो कार्यवाही देखने लायक है। बहुत सारे लोगों ने पूछा कि क्या आप डरते नहीं हैं?

Source Internet
RELATED ARTICLES

Most Popular