Friday, August 19, 2022
spot_img
HomeबैतूलAction : नेहरू पार्क-सतपुड़ा क्लब अतिक्रमण मुक्त, नपा की टीम ने गुमठी...

Action : नेहरू पार्क-सतपुड़ा क्लब अतिक्रमण मुक्त, नपा की टीम ने गुमठी की जब्त

बैतूल (सांध्य दैनिक खबरवाणी) – शहर को सुंदर बनाने के लिए नगर पालिका सतत् प्रयास कर रही है और अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जा रही है। नगर पालिका बैतूल की राजस्व टीम ने शहर में किए गए अतिक्रमणों को चिन्हित किया है। जो अतिक्रमण सड़क किनारे किए गए हैं या कुछ सार्वजनिक स्थलों पर किए गए हैं उनको हटाने की कार्यवाही भी की जा रही है।

अतिक्रमण हटाने के लिए बनाई गई टीम में राजस्व निरीक्षक ब्रजगोपाल परते, राजस्व उपनिरीक्षक अखिल नीलकण्ठ राय के नेतृत्व में पूरी टीम ट्रैक्टर, जेसीबी मशीन के साथ कार्यवाही कर रही है। शहर के एकमात्र सबसे बड़े नेहरू पार्क को अतिक्रमणकारियों ने कब्जे में ले लिया था। नपा टीम ने पीडब्ल्डी चौक से लेकर कारगिल चौक तक नेहरू पार्क की चारदीवारी से सटी सभी अतिक्रमण हटा दिया है। वहीं यहां पर लगाई गई 15 गुमठियां जब्त भी की हैं।

सतपुड़ा क्लब की जमीन से की 9 गुमठी जब्त

इसके अलावा जिला मुख्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए बने सतपुड़ा क्लब की भी यही हालत थी। यहां पर भी लोगों ने फें्रसिंग के किनारे अतिक्रमण कर लिए थे। कई लोगों ने गुमठी रख ली थी तो कई लोगों ने बांस बल्ली लगाकर अपने स्थान सुरक्षित कर लिए थे। यहां पर भी नगर पालिका की टीम ने सख्ती से अतिक्रमण हटाते हुए 9 गुमठी और बांस बल्ली जब्त कर लिए हैं।

स्थाई अतिक्रमण को बख्शा नहीं जाएगा: सीएमओ

फुटपाथी व्यवसायियों का व्यापार प्रभावित ना हो इसको लेकर नगर पालिका सीएमओ अक्षत बुंदेला का कहना है कि शहर में अतिक्रमण के कारण यातायात सहित अन्य व्यवस्थाओं पर प्रभाव पड़ता है। इसको लेकर कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस के निर्देश पर कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने फुटपाथी व्यवसायियों से अपील की है कि वे अपना व्यापार करने के लिए स्थायी अतिक्रमण ना करें। अतिक्रमण करने से ही सभी परेशानियों का सामना दुकानदार सहित प्रशासन को करना पड़ता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments