Kisan ka Jugaad – किसान ने अपने खेत को आवारा पशुओं से बचाने के लिए लगया अनोखा जुगाड़, देख आप भी हो जायगे दंग,

Kisan ka Jugaad – किसान ने अपने खेत को आवारा पशुओं से बचाने के लिए लगया अनोखा जुगाड़, देख आप भी हो जायगे दंग,

Kisan ka Jugaad – किसान ने अपने खेत को आवारा पशुओं से बचाने के लिए लगया अनोखा जुगाड़, देख आप भी हो जायगे दंग, हमारे देश में लोग हर काम को करने के लिए उसका जुगाड़ निकाल ही लेते है हैं। वे अपने काम को आसान बनाने के लिए जुगाड़ का इस्तेमाल करते हैं। एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो की लोगो का दिमाग कितना तेज़ दौड़ता है भारत में ज्यादातर लोग कृषि करते हैं। कृषि करने में बहुत मेहनत लगती है, लेकिन कई बार आवारा जानवरों का हमला हो जाता है। जिससे किसानो की साड़ी मेहनत पर पानी फिर जाता है इस समस्या का हल निकालने के लिए किसानों ने एक अद्भुत जुगाड़ निकाला है जिस देख आप भी हो जायगे दंग. तो आइये देखते है किसान भाई का जुगाड़ वीडियो –

ये भी पढ़े – Yoga Viral Video: योग करते हुए वीडियो हुआ वायरल लड़का लड़की का ऐसा योगा कभी नई देखा होगा आपने।

फसल को आवारा पशुओं से बचाने के लिए लगया अनोखा जुगाड़

ये भी पढ़े – तीसरी मंजिल से सामान को गाड़ी में आसानी से लोड करने का गजब जुगाड़! वीडियो देख घूम जाएगा आपका दिमाग

जैसा कि आप इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं, एक किसान ने अपने खेत को आवारा पशुओं से बचाने के लिए एक खास तरीके से जुगाड़ किया है। उन्होंने एक अनोखा यंत्र बनाया है जो खेत के बीच में फिट हो गया है। इस जुगाड़ में एक बैटरी, एक लाइट, वायर, लकड़ी का स्टैंड और घूमने के लिए बैरिंग का उपयोग किया गया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से प्रसारित हो रहा है। यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म यूट्यूब पर @jugaadi_idea द्वारा शेयर किया गया है जो हाल ही में सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है। यह आईडिया किसानो के बेहद काम में आ सकता है जिससे उनकी फसल को नुक्सान होने से बचाया जा सके। रात में आवारा पशुओ को खेत से दूर रखने के लिए किसान ने लगाया स्मार्ट जुगाड़, वीडियो देख दंग रह जाओगे।

2 thoughts on “Kisan ka Jugaad – किसान ने अपने खेत को आवारा पशुओं से बचाने के लिए लगया अनोखा जुगाड़, देख आप भी हो जायगे दंग,”

Comments are closed.