Wednesday, October 5, 2022
spot_img
HometrendingAag Se Nuksan : आग में जिंदा जल गए 14 मवेशी, 9...

Aag Se Nuksan : आग में जिंदा जल गए 14 मवेशी, 9 की मौत आगजनी से घर में रखा सामान भी हुआ खाक

झल्लार(विक्की आर्य) – Aag Se Nuksan – एक घर में आग लगने से गृहस्थी का सामान खाक हो गया है वहीं एक दर्जन से अधिक मवेशी बुरी तरह से झुलस गए हैं। इसमें से 9 मवेशियों की मौत हो गई है। इस आगजनी में घर मालिक को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है। जहां यह आगजनी की घटना हुई है उस घर के आधे हिस्से में परिवार रहता था जबकि आधे हिस्से में मवेशियों का कोठा था। यहीं पर भूसा भी रखा हुआ था जिसके कारण आग ने भयानक रूप ले लिया। यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी. दूर झल्लार पुलिस थाने के अतर्गत आने वाले ग्राम विजयग्राम में घटित हुई।

9 मवेशियों की जलने से मौत

झल्लार थाना प्रभारी दीपक पाराशर ने बताया कि थाना क्षेत्र के समीप के ग्राम विजयग्राम में शुक्रवार की दरमियान रात में अचानक एक घर में आग लगने से घर पूरी तरह जलकर खाक हो गया। अगजनी में घर के अंदर रखे सभी सामान जलकर नष्ट हो गए। आग में कुल 14 मवेशी झुलस गए हैं। इनमें से 9 मवेशियों की मौत हो गई है। 5 मवेशी गंभीर हालत में हैं जिनकी बचने की संभावना कम है। पशु चिकित्सक का मानना है कि अत्यधिक रूप से जल जाने के कारण उनकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। मवेशियों में बकरियां, भैंस, बैल, गाय और बछड़े शामिल हैं।

मवेशी सहित सामान हुआ खाक

श्री पाराशर ने बताया कि ग्रामीण पीडि़त महादेव इवने ने बताया कि शुक्रवार की रात करीब 12:30 बजे घर में आग लग गई। जिससे मवेशियों एवं घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। ग्राम सरपंच नीलेश साल्वे ने बताया कि रात लगभग 12: 30 बजे ग्रामीणों को पता चला तो पूरे गांव में दहशत व्याप्त हो गई थी।

लाखों का हुआ नुकसान

मुझे गांव से ग्रामवासियों ने फोन पर घटना की सूचना दी तो मैंने तुरंत नल-जल योजना वाले नलों को चालू करवा कर ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पा सके। लेकिन तब तक घर मे रखा सारा सामान एवं मवेशी जलकर खाक हो गए। आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। घटना की जानकारी लगते ही विधायक धरमूसिंह सिरसाम, तहसीलदार अखलेश कुशराम, टीआई दीपक पाराशर सहित पुलिस बल, पशु चिकित्सक मौके पर पहुंचे और जायजा लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments