Desi jugaad: इस शख्स ने भेड़ चराने के लिए लगाया देसी जुगाड़, जुगाड़ देख अच्छे अच्छे वैज्ञानिक भी रह गए हैरान

By
On:
Follow Us

Desi jugaad: इस शख्स ने भेड़ चराने के लिए लगाया देसी जुगाड़, जुगाड़ देख अच्छे अच्छे वैज्ञानिक भी रह गए हैरान, जुगाड़ में हम भारतीयों का कोई सानी नहीं, दुनिया कुछ भी बनाए, हम उसे अपनी जरूरत के हि‍साब से फ‍िट कर ही लेते हैं.. जिसमे अधिकतर जुगाड़ खेती किसानी के होते है पर इस बार कुछ ऐसा जुगाड़ सामने आया है जिसे देख हर कोई दंग रह जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए – Optical illusion: सिर्फ तेज दिमाग वाले ही ढूंढ पाएंगे 909 के बीच में 303, क्या आपका दिमाग हैं तेज

Desi jugaad: जुगाड़ एक ऐसी तरकीब है, जिससे हम अपना कोई काम बड़ी आसानी से कर सकते हैं. इन ट्रिक्स के जरिए हम अपना काम कम समय और संसाधन में कर सकते हैं, हम आपको बता दे की भारत में सबसे ज्यादा जुगाड़ों के अविष्कार किये जाते है इसीलिए भारत को जुगाड़ों का देश भी कहा जाता है और इसी होड़ में एक अनोखा जुगाड़ सामने आया है जिसमे शख्स ने भेड़ चराने का अनोखा देसी जुगाड़ लगाया है।

Desi jugaad: इस शख्स ने भेड़ चराने के लिए लगाया देसी जुगाड़, जुगाड़ देख अच्छे अच्छे वैज्ञानिक भी रह गए हैरान

भेड़ चराने का लगाया शख्स ने देसी जुगाड़

Desi jugaad: भेड़ चराने का लगाया शख्स ने देसी जुगाड़, सोशल मीडिया पर जुगाड़ से जुड़े वीडियोज यूजर्स द्वारा काफी पसंद किए जाते हैं. भारत का एक जुगाड़ का वायरल वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जोरो से वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा सकता है एक शख्स भेड़ चराता नजर आ रहा है।

जुगाड़ देख अच्छे अच्छे वैज्ञानिक भी रह गए हैरान

Desi jugaad: हालांकि, वह लाइन में रहने के लिए जानवरों को पीटने या छड़ी का इस्तेमाल नहीं करता. इसके बजाय, भेड़ के झुंड को चारों तरफ से बांधे रखने वाले पहिये वाले पिंजरे के अंदर चलते देखा जा सकता है।

यहाँ देखे जुगाड़ का वायरल वीडियो

Desi jugaad: यह जुगाड़ का वायरल वीडियो सोशल मीडिया सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर भारत के जाने माने बिजनेसमैन @Harsh Goenka द्वारा शेयर किया गया है। और कैप्शन में लिखा है कि- “कठिन समस्या का सरल समाधान, जुगाड़”, इस वायरल वीडियो को देख कई लोगो ने अलग अलग तरफ के कमेंट्स किये है आप भी इस जुगाड़ के वीडियो को देख जरूर बताये आपको यह जुगाड़ कैसा लगा।

3 thoughts on “Desi jugaad: इस शख्स ने भेड़ चराने के लिए लगाया देसी जुगाड़, जुगाड़ देख अच्छे अच्छे वैज्ञानिक भी रह गए हैरान”

Comments are closed.