Bajaj CNG Bike – कंपनी जल्द ही लॉन्च करने वाली है अपनी CNG बाइक 

By
On:
Follow Us

माइलेज का नहीं होगा कोई तोड़ 

Bajaj CNG Bikeबजाज ऑटो अब सीएनजी बाइक के विकल्पों का अन्वेषण कर रही है, जो भारतीय बाजार के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। इसका उद्देश्य वाहन की चलने की लागत को कम करना और प्रदूषण को कम करना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बजाज अब सीएनजी-कम-पेट्रोल बाइक पर काम कर रही है, जिसका इंटरनल कोडनेम ब्रुजर ई101 है, और इसके डेवलपमेंट का काम लगभग आखिरी चरण में है।

कितना लगेगा समय | Bajaj CNG Bike 

रिपोर्ट्स की मानें तो, यदि सब कुछ योजना के अनुसार चलता है, तो यह बाजार में 6 महीने से 1 साल के भीतर उपलब्ध हो सकती है। इसकी पहले ही कुछ प्रोटोटाइप यूनिट्स तैयार की गई हैं. इसमें 110 सीसी की संभावना है। शुरुआत में, इसका उत्पादन कंपनी की औरंगाबाद फैसिलिटी में किया जाने का प्लान है और फिर इसे पंत नगर फैसिलिटी में उत्पादित करने की योजना है।

स्पस्ट नहीं नाम | Bajaj CNG Bike 

इस विषय पर, प्लैटिना ब्रांड नाम का विचार किया जा रहा है। हालांकि, बजाज ऑटो के ईडी राकेश शर्मा ने इसके बारे में विशिष्ट जानकारी साझा करने से इनकार किया है। हालांकि, उन्होंने बताया कि “हम निश्चित रूप से ‘क्लीन फ्यूल’ के अपने पोर्टफोलियो में हिस्सेदारी का विस्तार करना चाहते हैं, जिसमें ईवी, इथेनॉल, एलपीजी और सीएनजी जैसे विभिन्न प्रकार के शुद्ध ईंधन शामिल होते हैं.”

Source – Internet