Desi Jugaad – नल का प्रेशर बढ़ाने शख्स ने लगाया इंजीनियर दिमाग 

By
On:
Follow Us

सभी के बड़े काम की है ये तकनीक 

Desi Jugaadजुगाड़ तो आपने कई देखें होंगे लेकिन क्या कभी आपने ऐसा जुगाड़ देखा है की जिससे आपके घर में खर्चा होने से बच जाए। जी हाँ आप सभी के घरों में नल तो जरूर लगे होंगे मगर इन नलों में से कई बार पानी का प्रेशर कम हो जाता है। फिर आपको मोटा पैसा खर्च करके प्रेशर पंप लगाना पड़ता है। लेकिन इस खर्चे से बचने के लिए आप आसान सा जुगाड़ सेट करके अपने घर के नलों का प्रेशर बढ़ा सकते हैं। दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है की पानी का प्रेशर बढ़ाने के लिए शख्स ने एक प्लास्टिक की बोतल का इस्तेमाल किया है। और बोतल लगाने के बाद वाकई नल का प्रेशर तेज हो गया। 

नल का प्रेशर बढ़ाने भिड़ाया जुगाड़ | Desi Jugaad 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है की कैसे एक शख्स अंडरग्राउंड लगे पानी के नल को खेलकर दिखाता है. जिसमें पानी का प्रेशर काफी कम है और उसे पानी भरने में काफी टाइम लग रहा है. ये देखकर वो अपना दिमाग भिड़ाता है और फिर एक बड़ी प्लास्टिक की बोतल और कुछ टूल्स की मदद से पानी के प्रेशर को बढ़ा देता है. ये जुगाड़ देखकर आप भी यही सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा जुगाड़ हमारे दिमाग में क्यों नहीं आता. आप देखिए कैसे पाइम में पानी की बोतल लगाने के बाद नल में पानी का प्रेशर बहुत तेज हो गया है। 

वायरल हुआ वीडियो | Desi Jugaad 

तगड़े जुगाड़ से जुड़े इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर @ViralXfun नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है।  जिसे कैप्शन दिया गया है की हाईटेक स्मार्ट वॉटर टैंक। 6 मिनट 21 सेकंड के इस वीडियो को 17 अक्टूबर को शेयर किया गया था।  वीडियो को अबतक 2.7 मिलियन बार देखा जा चुका है. वीडियो पर यूजर्स ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं। 

Source – Internet